Site icon www.4Pillar.news

महादेव सट्टेबाजी ऐप के सह-संस्थापक रवि उप्पल को UAE में हिरासत में लिया गया

महादेव सट्टेबाजी ऐप के सह-संस्थापक रवि उप्पल को UAE में हिरासत में लिया गया

ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप महादेव बुक के को-फाउंडर रवि उप्पल सहित दो अन्य को UAE में हिरासत में लिया गया है। रवि उप्पल भारत का मोस्ट वांटेड है। भारत सरकार ने उसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया था।

ऑनलाइन महादेव बुक के सह-संस्थापक रवि उप्पल को संयुक्त अरब अमीरात में हिरासत में लिया गया है। यूनाइटेड अरब अमीरात की एजेंसियों ने रवि उप्पल को हिरासत में लिया है। भारत के मोस्ट वांटेड रवि उप्पल के खिलाफ सरकार ने रेड कार्नर नोटिस जारी किया था। रवि उप्पल महादेव ऐप मामले में मुख्य आरोपी सौरव चंद्राकर का सहयोगी है।

भारत में Paytm App को गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया

महादेव ऐप ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए प्लेटफार्म उपलब्ध कराता है। भारत सरकार ने इसे बैन कर दिया है। लेकिन यह दुबई सहित अन्य देशों में चल रहा है। छत्तीसगढ़ का रहने वाला सौरव चंद्राकर और रवि उप्पल इसे चलाता है। ईडी ने दोनों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था।

महाशिवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर जानिए- शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

सौरव चंद्राकर पहले छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक जूस कार्नर चलाता था। बाद में वह ऑनलाइन सट्टेबाजी के धंधे में शामिल हो गया था। जांच एजेंसियों के अनुसार, सौरव और रवि ने हवाला के जरिए बड़ी मात्रा में नकदी को दुबई भेजा था। जांच एजेंसियों को शक है कि महादेव सट्टेबाजी के दुबई से संचालन में गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम का गैंग भी मदद करता है।

बिग बॉस फेम अर्चना गौतम ने प्रियंका गांधी के PA के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला 

प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच में पाया कि महादेव बुक ऑनलाइन क्रिकेट, बैडमिंटन, फुटबॉल, टेनिस,कार्ड गेम और चांस गेम आदि के लिए सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रदान करता है। ये ऐप पोकर,तीन पत्ती और कार्ड गेम गेम खेलने की सुविधा भी देता है।

Exit mobile version