Site icon www.4Pillar.news

उत्तर प्रदेश में मुस्लिम महिलाओं को खुलेआम रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि को अरेस्ट कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

हिंदू नववर्ष के अवसर पर मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने बजरंग मुनि को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

हिंदू नववर्ष के अवसर पर मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने बजरंग मुनि को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

सीतापुर जिला का है मामला

यूपी के सीतापुर जिला में मुस्लिम महिलाओं को खुलेआम रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि को हेट स्पीच का वीडियो वायरल होने के छह दिन बात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में छह दिन बाद शिकायत दर्ज की। मुनि को सीतापुर से अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार करने करने के बाद बजरंग मुनि को अदालत में पेश किया। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने की थी कार्रवाई करने की मांग

महंत के हेट स्पीच के वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों की नाराजगी के बाद उसे अशांति की आशंका के चलते पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महंत द्वारा हिंदू नववर्ष के मौके पर दी गई हेट स्पीच का राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरमैन रेखा शर्मा ने संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस के महानिदेशक को मामले में तत्काल हस्तक्षेप कर एफआईआर दर्ज करने के लिए पत्र लिखा था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में महंत द्वारा दी गई हेट स्पीच का वीडियो पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में महंत मुनि को एक मस्जिद के बाहर सभा को संभोधित करते हुए मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और रेप की धमकी देते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में मुनि कह रहा था कि अगर इलाके में कोई मुस्लिम किसी लड़की को परेशान करता है तो वह मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर सार्वजनिक रूप से उनका रेप करेगा।

दो मिनट का वीडियो

महंत का नफरती भाषा का दो मिनट का वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था। उस पर आरोप है कि एक जुलुस निकालते समय उसने एक मस्जिद के पास पहुंचकर लाउडस्पीकर पर नफरती भाषण देना शुरू कर दिया था। जिसमें उसने मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Exit mobile version