Site icon www.4Pillar.news

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप लगातार तीसरी बार शपथ ली

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप लगातार तीसरी बार शपथ ली

फोटोः सीएम ममता बनर्जी

ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप तीसरी बार शपथ ली है । बुधवार के दिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें पद की शपथ दिलाई है ।

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है । उनको राज्य के गर्वनर जगदीप धनखड़ में सीएम पद की शपथ दिलाई है । विधानसभ चुनाव 2021 में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने भारत की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को राज्य में करारी मात देते हुए प्रचंड जीत दर्ज है । 2 मई 2021 को विधान सभा चुनावों के नतीजे घोषित किए गए थे ।

तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 294 विधान सभा सीटों में से 213 सीटों जीत दर्ज की है । जबकि भारतीय जनता पार्टी केवल 77 सीटें ही जीत पाई । इसके अलावा लेफ्ट और अन्य दलों को 2 सीटों पर जीत मिली है ।

बता दें,पश्चिम बंगाल में 294 में से 292 सीटों पर मतदान हुआ है । दो सीटों पर अभी चुनाव की चुनाव की तारीख तय नहीं हुई है । ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गई थी ।

कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के मद्देनजर ममता बनर्जी का शपथ ग्रहण समारोह बहुत सादे तरीके से हुआ । शपथग्रहण समारोह में सीएम ममता बनर्जी ,उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी , चुनावी रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर और राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ सहित कुछ गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया ।

ममता बनर्जी के तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको बधाई दी है । पीएम मोदी ने एक लाइन में ट्वीट करते हुए लिखा ,” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई ।”

Exit mobile version