ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप लगातार तीसरी बार शपथ ली

ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप तीसरी बार शपथ ली है । बुधवार के दिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें पद की शपथ दिलाई है ।

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है । उनको राज्य के गर्वनर जगदीप धनखड़ में सीएम पद की शपथ दिलाई है । विधानसभ चुनाव 2021 में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने भारत की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को राज्य में करारी मात देते हुए प्रचंड जीत दर्ज है । 2 मई 2021 को विधान सभा चुनावों के नतीजे घोषित किए गए थे ।

तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 294 विधान सभा सीटों में से 213 सीटों जीत दर्ज की है । जबकि भारतीय जनता पार्टी केवल 77 सीटें ही जीत पाई । इसके अलावा लेफ्ट और अन्य दलों को 2 सीटों पर जीत मिली है ।

बता दें,पश्चिम बंगाल में 294 में से 292 सीटों पर मतदान हुआ है । दो सीटों पर अभी चुनाव की चुनाव की तारीख तय नहीं हुई है । ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गई थी ।

कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के मद्देनजर ममता बनर्जी का शपथ ग्रहण समारोह बहुत सादे तरीके से हुआ । शपथग्रहण समारोह में सीएम ममता बनर्जी ,उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी , चुनावी रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर और राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ सहित कुछ गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया ।

ममता बनर्जी के तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको बधाई दी है । पीएम मोदी ने एक लाइन में ट्वीट करते हुए लिखा ,” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई ।”

Comments

Translate »