Site icon www.4Pillar.news

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को हराया

TMC chief Mamata Banerjee defeats BJP's Shubhendu Adhikari in Nandigram seat

पश्चिम बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम से सीएम ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी को हरा दिया है।

पश्चिम बंगाल चुनाव परिणामों में मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल चुनाव परिणामों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी में निर्णायक बढ़त बना ली है। रुझानों में ममता मुख्यमंत्री बनती हुई नजर आ रही है ।वहीं ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी को कड़ी टक्कर देते हुए हरा दिया है। ममता ने 1200 वोट से जीत हासिल की है । बता दे नंदीग्राम सबसे हॉट सीट रही है। यहां ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

इसी के साथ टीएमसी तीसरी बार लगातार सत्ता में वापसी करने जा रही है। राज्य में ,कांग्रेस पार्टी और वाम दलों के गठबंधन का सफाया हो चुका है।

ममता बनर्जी की जीत पर विपक्षी नेताओं ने उनको बधाई देना शुरू कर दी है। एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने एक ट्वीट कर लिखा, “आपकी शानदार जीत पर बधाई हो ममता बनर्जी। हम सभी मिलकर लोगों के कल्याण के लिए काम करें और महामारी के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ाई लड़े। वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपने चिर परिचित अंदाज में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया,” बंगाल की शेरनी को बधाई हो। दीदी औ दीदी दो  दीदी।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए लिखा,” भारी बहुमत के साथ जीत के लिए ममता बनर्जी को बधाई। क्या मुकाबला था! पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई।” जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा,” आज की शानदार जीत के लिए ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस, डेरेक ओ ब्रायन को बधाई। विध्वनशक और विभाजनकारी ताकतों को निकालने के लिए पश्चिम बंगाल की जनता को बधाई।”

 

Exit mobile version