दिल्ली में शराब की दुकानों के बाहर लाइन में खड़े लोगों पर पुष्प वर्षा कर रहा है ये शख्स

भारतीय सेना ने 3 मई को पुरे भारत में कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा कर उनका मनोबल बढ़ाया। अब दिल्ली में एक शख्स शराब की दुकानों के बाहर लाइन में खड़े हुए लोगों पर फूलों की पंखुड़ियां बरसा रहा है। जाने क्या है मामला ?

शराब की बिक्री शुरू

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। जिसकी वजह से देश में लॉकडाउन काल चल रहा है। लॉकडाउन के कारण सभी काम धंधे बंद हैं और देश की आर्थिक स्थिति पर भी इसका असर देखा जा रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार ने आबकारी राजस्व बढ़ाने के लिए देश के कई हिस्सों में शराब की बिक्री शुरू करने के दिशा निर्देश दे दिए है।

जिसके बाद 4 मई को साउथ इंडिया में शराब की दुकानों के सामने दो-दो किलोमीटर तक की लाइनें देखी गई। इन कतारों में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी शराब ख़रीदती ही नजर आई।

अब दिल्ली के चंदर नगर इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया है।

शराबियों पर पुष्प वर्षा

एएनआई ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा,” दिल्ली के चंदर नगर इलाके में शराब की दुकानों के बाहर कतार में खड़े लोगों पर एक आदमी फूलों की पंखुड़ियों की वर्षा कर रहा है। यह आदमी कहता है, “आप हमारे देश की अर्थव्यवस्था हैं, सरकार के पास कोई पैसा नहीं है”

40 दिन बाद खुले ठेके

आपको बता दें ,देशभर में लगभग 40 दिन बाद 4 मई 2020 को सोमवार के दिन शराब की दुकानें फिर खोली गई। जिसके बाद ठेकों पर भारी भीड़ देखने को मिली। कई जगह शराब की दुकानों के सामने सामाजिक दूरी का उल्लंघन भी देखा गया।

पुलिस लाठीचार्ज

दिल्ली में शराब की दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर फिर से बंद करना पड़ा था। कई जगह पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तीतर-भीतर किया। ये भी पढ़ें : सनी लियॉन का जलेबी डांस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब हो रहा है वायरल

शराब पर लगी कोरोना फीस

अब दिल्ली सरकार ने शराब की बिक्री पर स्पेशल कोरोना फीस लगा दी है। आज से दिल्ली में शराब 70 प्रतिशत तक महंगी मिलेगी। नई दरें आज मंगलवार से लागू होगी। ये भी पढ़ें : Photos:इलियाना डिक्रूज की लेटेस्ट हॉट तस्वीरें खूब हो रही हैं वायरल

Comments

Translate »