Site icon www.4Pillar.news

मणिपुर जल रहा है, हमारी जान से खिलवाड़ बंद करो मोदी जी,जवाब दो:लिसीप्रिया कंगुजम

मणिपुर जल रहा है, हमारी जान से खिलवाड़ बंद करो मोदी जी,जवाब दो:लिसीप्रिया कंगुजम

Manipur Violence:भारत के उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर में पिछले 46 दिन से हिंसा जारी है। राज्य में 3 मई 2023 से शुरू हुई हिंसक घटनाएं अब भी जारी हैं। राज्य में हिंसक घटनाओं को लेकर बाल पर्यावरण कार्यकर्ता Licypriya Kangujam ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं। लिसीप्रिया कंगुजम ने कहा कि मणिपुर जल रहा है और आप चुप हैं, मोदी जी।

3 मई 2023 से मणिपुर के मैतई और कुकी समुदायों के बीच शुरू हुई हिंसक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब तक राज्य में अलग-अलग हिंसा की घटनाओं में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 300 से अधिक घायल हो गए हैं। वहीं, लगभग 50 हजार लोग डर के मारे अपने घर छोड़कर जा चुके हैं। राज्य में हिंसक घटनाओं को रोकने में नाकाम केंद्र सरकार पर बाल पर्यावरण कार्यकर्ता लिसीप्रिया कंगुजम ने अपना गुस्सा जताया है।

पर्यावरण कार्यकर्ता का ट्वीट

लिसीप्रिया कंगुजम ने  मणिपुर के हालात पर पीएम मोदी से जवाब मांगा है। पर्यावरण कार्यकर्ता ने ट्वीट कर पूछा ,” मणिपुर जल रहा है , मोदी ने योग करने के लिए भारत को छोड़ दिया है। आपकी हिम्मत कैसे हुई नरेंद्र मोदी जी ? 3 मई से आप कब तक चुप रहकर मणिपुर में दो समुदायों की हत्या होते हुए देखेंगे ? कितने मासूम बच्चों को जिंदा जलने के लिए छोड़ दिया है ? कितनी महिलाओं का सिर कलम होना बाकि है ? कितने बेगुनाहों को एक दूसरे को मारने के लिए हाथों में बंदूक रखनी होगी ? मणिपुर में कितने घर जलने बाकि हैं ? कब तक आप इंटरनेट बंद कर लोगों की आवाज को दबाते रहोगे ? हम आपसे जवाब चाहते हैं। हमारे जीवन से खिलवाड़ करना बंद करो। ”

गृहमंत्री से सवाल पूछा

इससे पहले भी लिसीप्रिया कंगुजम ने ट्वीट कर भारत के गृहमंत्री अमित शाह से जवाब मांगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में कहा ,”  बीपोरजॉय तूफान की वजह से गुजरात में किसी की जान नहीं गई है। तूफान के समय गुजरात सरकार और केंद्रीय एजेंसियों ने गुजरात  के लोगों को बचाया। ” जिसके जवाब में लिसीप्रिया कंगुजम ने कहा,” नरेंद्र मोदी जी गुजरात को बचा सकते है लेकिन मणिपुर को नहीं।

Exit mobile version