Site icon www.4Pillar.news

Manipur Violence:हिंसक भीड़ ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, हथियार लूटने की कोशिश विफल, एक की मौत

Manipur Violence:हिंसक भीड़ ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, हथियार लूटने की कोशिश विफल, एक की मौत

Manipur News: मणिपुर में हिंसक भीड़ ने इंडियन रिजर्व बटालियन पर हमला कर हथियार लूटने की कोशिश की। जिसको भारतीय सेना और सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया।

मणिपुर हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दो महीने से भी अधिक समय से राज्य में हिंसा जारी है। अब तक मणिपुर हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में 110 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कम से कम 350 लोग घायल हो चुके हैं। हजारों लोग पलायन कर चुके हैं। अब मणिपुर में हिसंक भीड़ ने सुरक्षाबलों के हथियार लूटने की कोशिश की।

मणिपुर के थाऊबल जिले में हिंसक भीड़ ने इंडियन रिजर्व बटालियन के कैंप पर हमला कर हथियार लूटने की कोशिश की। हालांकि, सुरक्षाबलों ने उपद्रवियों के मंसूबो को विफल कर दिया। इस दौरान झड़प में भीड़ में से एक आदमी की मौत हो गई है।

प्रवक्ता का घर जलाया

दूसरी तरफ, चुराचंदपुर में कुकी नेशनल ओर्गानिजेशन के प्रवक्ता का घर जलाकर राख कर दिया है। घटना उस समय घटी, जब कुकी समूह ने इस मामले का राजनीतिक हल निकालने के लिए मणिपुर में कई जगह पर राजमार्ग पर रखे हुए ब्लॉक्स को हटा दिए।

सेना का ब्यान

भारतीय सेना की तरफ से आधिकारिक ब्यान में कहा गया, थाउबल जिले में भारतीय रिजर्व बटालियन की पोस्ट पर सैंकड़ों लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचने के लिए सेना का दस्ता रवाना हुआ, लेकिन उसे रोकने के लिए भीड़ ने कई जगह रोड ब्लॉक कर दिए। थाउबल के खांगबोक इलाके में तैनात IRB कैंप से भीड़ ने हथियार लूटने की कोशिश की। इसी दौरान, असम राइफल्स और रैपिड एक्शन फ़ोर्स के दस्ते घटनास्थल पर पहुंच गए। तीनों सुरक्षाबलों ने उग्र भीड़ को पीछे हटाया। इस दौरान हुई झड़प में एक आदमी की मौत हो गई है। जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं। अब स्थिति काबू में है।

सोमवार को हुई कई हिंसक घटनाओं के बाद पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत राज्य में 118 चेक पॉइंट बनाए गए हैं। 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Exit mobile version