26वीं बार एवरेस्ट पर्वत पर चढ़ाई करने जा रहे थे कामी रीता,भगवान ने किया इंकार,आधे रास्ते से वापस लौट आए

नेपाल के मशहूर पर्वतारोही शेरपा कामी रीता इसी महीने 25 वीं बार एवेरस्ट पर्वत पर चढ़ने का कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं । शेरपा 26 वीं बार एवरेस्ट पर चढ़ाई करने जा रहे थे तभी रास्ते में उनको एक ऐसा सपना आया जिसकी के कारण वह वापस लौट आए ।

माउंट एवरेस्ट पर्वत पर पुरे 25 बार चढ़ाई कर चुके कामी रीता शेरपा को एक बुरे सपने ने 26 वीं बार पर्वत पर चढ़ने से रोक दिया । 25 बार माउंट एवरेस्ट पर्वत पर चढ़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले कामी रीता शेरपा ने महज एक बुरे सपने के कारण 26 वीं बार माउंट एवरेस्ट पर परचम लहराने का इरादा रद्द कर दिया ।

कामी रीता शेरपा अब अगले साल माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने का प्रयास करेंगे । उन्होंने 25 बार माउंट एवरेस्ट की चोटी पर चढ़ने का रिकॉर्ड इसी महीने बनाया था । इसके बाद वह 26 वीं बार चढ़ने की कोशिश में थे और आधे से अधिक रास्ता तय भी कर लिया था । लेकिन उन्होंने बीच रास्ते में ही चढ़ाई अभियान रद्द कर दिया । पहाड़ से हेलीकॉप्टर से लौटकर मंगलवार के दिन कामी रीता ने कहा कि  मैं 26 वीं बार चढ़ने की कोशिश कर रहा था और कैंप तीन तक पहुँच चूका था। लेकिन अचानक मौसम खराब हो गया और मैंने एक बुरा सपना देखा ।जिसकी वजह से मैंने वापस लौटने का फैसला किया ।

Comments

Translate »