Super 30 Movie Review : प्रेरणादायक है ऋतिक रोशन की सुपर 30 फिल्म

अभिनेता ऋतिक रोशन की सुपर 30 मूवी आज शुक्रवार के दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म की कहानी बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित सच्ची घटना से प्रेरित है। फिल्म की कहानी जितनी प्रेरणादायक है ,उतना ही जानदार ऋतिक रोशन का अभिनय है।

बॉलीवुड फिल्म सुपर 30 की कहानी बिहार के आनंद कुमार की जिंदगी ,संघर्ष और फर्श पर रहने वालों के अपनी मेहनत के दम पर आसमान की बुलंदियों पर पहुंचने का ख्वाब देखने वालों की है। सुपर 30 की कहानी में आनंद कुमार गणित का जीनियस है और अंकों में जीता है। अपनी मेहनत के दम पर उसे कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दाखिला मिल जाता है। लेकिन हालात उसे हरा देते हैं और वह कोचिंग सेंटर में काम करने लगता है।

इसके बाद,एक दिन आनंद कुमार फैसला करता है कि हालात से मजबूर बच्चों के ख्वाबों को पूरा करना है और वो इसमें जूट जाता है। इस तरह फिल्म सुपर 30 प्रेरणादायक है। जो अपने सपनों को सच में बदलने की प्रेरणा देती है।

फिल्म सुपर 30 की कहानी जितनी प्रेरणादायक है ,उतना ही जानदार आनंद कुमार के रूप में ऋतिक रोशन का किरदार भी है। ऋतिक रोशन आनंद कुमार के रोल में अच्छे लगे लेकिन भोजपुरी भाषा में उनका उच्चारण थोड़ा सा खटकता है। ऋतिक रोशन को आनंद कुमार बनाने की जो कोशिश की गई है इसमें थोड़ी सी कमी नजर आती है। फिल्म में उनका स्किन टोन और आंखों का रंग थोड़ा अखरता है। सुपर 30 मूवी में पंकज त्रिपाठी का अभिनय एक बार फिर शानदार है। आदित्या श्रीवास्तव की एक्टिंग भी बढिया है। टीवी से बड़े परदे पर आई मृणाल ठाकुर का रोल भी बढिया है।

फिल्म निर्माता विकास बहल ने फिल्म को आनंद कुमार कहानी को हकीकत में दिखाने की पूरी कोशिश की है ,लेकिन सुपर स्टार को लेकर बॉलीवुड का मोह कहीं न कहीं फिल्म के रास्ते में रोड़ा अटकाता है। फिल्म की लंबाई को भी थोड़ा कम किया जा सकता था। हालांकि फिल्म में कई ऐसे मौके आते हैं जो आपके रोंगटे खड़े कर देते हैं। सुपर 30 का म्यूजिक भी अच्छा है। इस फिल्म का बजट 70 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। अगर ये फिल्म युवाओं को पसंद आ जाती है तो बॉक्स ऑफिस पर बड़ा करिश्मा कर सकती है। फिल्म की पहले दिन की कमाई 13 से 14 करोड़ रुपए हो सकती है।

Comments

Translate »