महिला टीचर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सपोर्ट करना पड़ा भारी,स्कूल ने नौकरी से निकाला

ICC T20 World Cup में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद सोशल मीडिया पर कप्तान विराट कोहली को टीम से बाहर करने की मांग की गई। पाकिस्तान की जीत का जश्न पाक में तो मनाया ही गया लेकिन भारत में भी काफी लोगों ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई दी।

क्रिकेट के इतिहास में जब भी भारत और पाकिस्तना का आमना सामना होता है तो पुरे विश्व की नजर दोनों टीमों पर रहती है। क्रिकेट पेर्मी यह जानने के लिए बेहद उत्सुक रहते हैं कि दो पड़ोसी मुल्कों के बीच होने वाले मुकाबले में कौन जीतेगा। हालाँकि, ज्यादातर पकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है और भारतीय टीम ने उसे हर बार धूल चटाई है। लेकिन इस बार हुए टी 20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी है। भारतीय टीम की हार के बाद एक तरफ जहां पाक क्रिकेट टीम के फैंस ने जश्न मनाया वहीँ,भारत में विराट कोहली को खूब टारगेट किया गया। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर ‘विराट कोहली कप्तानी छोड़ो’ हैशटैग के साथ कैंपेन चलाया गया। इन सब से इतर भारत में भी पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया गया।

पाकिस्तान की जीत का जश्न मानने के चक्कर में टीचर की गई नौकरी

राजस्थान के एक स्कूल ‘नीरजा मोदी स्कूल ने भारत पाकिस्तान मैच का बाद पाक की जीत का जश्न मनाने वाली अपनी टीचर नफीसा अटारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। नफीसा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जीत के बाद अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप स्टेटस पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फोटो लगा लिखा ‘हम जीत गए। ‘

स्कूल टीचर नफीसा ने दी यह सफ़ाई

स्कूल टीचर नफीसा अटारी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अपनी सफाई में कहा ,” भारत पाकिस्तान मैच के दौरान हमारे परिवार के सदस्य दो गुटों में बंटे हुए थे। एक ग्रुप टीम इंडिया को सपोर्ट कर रहा था जबकि दूसरा ग्रुप पाकिस्तान को। लेकिन इसका यह मतलब कतई नहीं है कि मैं पाकिस्तान सपोर्टर हूँ। ”

डीएसपी उदयपुर महेंद्र पारीक ने इस मामले की जानकारी देते हुए समाचार एजेंसी को बताया ,” उदयपुर के अंबा माता पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 153 बी के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। “

Comments

Translate »