ICC World Cup Final 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के नियम पर ब्रेट ली और गौतम गंभीर ने उठाए सवाल

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: जिस नियम के तहत इंग्लैंड को विजयी घोषित किया गया वो भारत क्रिकेटर गौतम गंभीर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली को सही नहीं लगा। गौतम गंभीर और ब्रेट ली ने दोनों न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों को जीत की बधाई दी।

वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच

लॉर्ड्स में हुए वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के फाइनल में मैच में आईसीसी ने नए नियम के तहत न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड मैच में इंग्लैंड को बॉउंड्री के आधार पर विजयी घोषित किया है।

हालांकि,दोनों टीमों ने निर्धारित 50 ओवर में 241-241 रन बनाए। इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए। वर्ल्ड कप के रोमांचक फाइनल मैच में ICC ने दोनों टीमों की कड़ी टक्कर और स्कोर की बराबरी होने के बाद इंग्लैंड को विश्व विजेता घोषित किया मेज़बान इंग्लैंड ने इस मैच के सुपर ओवर में अधिक बॉउंड्री लगाई थी ,जिसके आधार पर उसे विनर घोषित किया गया।

साल 1975

इंग्लैंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में पांच बार मेज़बानी कर चूका है लेकिन पहली बार साल 1975 से जब से क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू हुआ है विजेता बना।

जिस नियम के तहत इंग्लैंड चैंपियन बना वो नियम भारत पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर( Gautam Gambhir) को सही नहीं लगा। गौतम ने आईसीसी के खिलाफ ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली।

गंभीर का ट्वीट

गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा ,” इस तरह का खेल समझ नहीं आ रहा है। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में जिसने सबसे ज्यादा बॉउंड्री जड़ीहों वो चैंपियन बना। ये कैसा बकवास सा रूल है। ये मैच टाई होना चाहिए था। मैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को बधाई देना चाहता हूं। दोनों विनर हैं। ”

ब्रेट ली ने बताया खतरनाक

इसी रूल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली( Brett Lee ) ने ट्वीट करते हुए लिखा ,” इंग्लैंड को बधाई। न्यूजीलैंड को हमदर्दी। मुझे कहना पड़ेगा कि विनर का निर्णय सबसे खतरनाक था। ये रूल बदली होना चाहिए। ” न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने ट्वीट करते हुए इस नियम को क्रूर बताया।

Comments

Translate »