बालाकोट हमले में कोई पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक नही मारा गया:सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरूवार को कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिवीर पर हुए हवाई हमलों में किसी भी पाकिस्तानी नागरिक या सैनिक की मौत नही हुई।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को महिला बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय सेना को इस ऑपरेशन में ‘मुक्त हाथ’दिया गया था। लेकिन स्पष्ट रूप से कहा गया था कि किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को नही मारा जाना चाहिए और साथ ही पाकिस्तानी सेना खरोंच भी नही आनी चाहिए।

भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि हमारे सशस्त्र बलों को केवल जैश-ऐ-मोहम्मद को निशाना बनाने के लिए कहा गया था,जोकि पुलवामा हमले के पीछे थे। सेना ने ऐसा ही किया। उनके शिविर नष्ट किए और वापस लौट आए

भारतीय वायुसेना ने 14 फरवरी को केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के जवानों पर पुलवामा में हुए हमले के जवाब में 26 फरवरी को पाकिस्तान में जैश के आतंकी ठिकानों पर हमला किया था। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

सुश्री सुषमा स्वराज ने कहा ,हवाई हमला आत्मरक्षा में किया गया था। जब हमने हवाई हमले किए थे तो हमने अंतराष्ट्रीय समुदाय से कहा था कि हमने केवल आत्मरक्षा में ये कदम उठाया है। उन्होंने कहा,पुरे अंतराष्ट्रीय समुदाय ने हवाई हमलों में भारत का समर्थन किया था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए सुश्री स्वराज ने कहा कि वह एक शीर्ष अंतराष्ट्रीय नेता के रूप में उभरे हैं,जो दुनिया के लिए एजेंडा तय करते हैं।

2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के बारे में उन्होंने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार पाकिस्तान को अंतराष्ट्रीय समुदाय से अलग थलग करने में विफल रही थी जबकि विभिन्न 14 देशों के 40 लोग मुंबई हमले में मारे गए थे।

आपको बता दें 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर आतंकी संगठन जैश-ऐ-मोहम्मद ने फिदायीन हमला किया था जिसमें 40 भी ज्यादा जवान शहीद हो गए थे।

 

Comments

Translate »