नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने ब्रिटेन में पार्टनर असर संग रचाई शादी,देखें फोटोज

मलाला यूसुफजई ने अपने पार्टनर असर मलिक संग शादी रचा ली है। मलाला यूसफजई ने अपने निकाह की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म साझा की हैं।

नोबेल शांति पुरस्कार विजेत मलाला यूसुफजई ने असर संग शादी कर ली है। मलाला और असर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपनी शादी की तस्वीरें साझा की है। पाकिस्तान में लड़कियां के अधिकार पर आवाज उठाने वाली मलाला यूसुफजई ने ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित घर पर शादी रचाई है। मंगलवार के दिन मलाला ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर की है।

https://twitter.com/Malala/status/1458128016157052938

मलाला यूसुफजई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा,” आज मेरे जीवन का अनमोल दिन है। असर और मैं जीवन भर के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं। हमने बर्मिंघम में अपने परिजनों के साथ एक छोटा निकाह समारोह आयोजित किया। हमें दुआएं दे। हम आगे की यात्रा के लिए एक साथ चलने के लिए उत्साहित हैं ।”

बता दें, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा में जन्मी मलाला यूसुफजई ने छोटी उम्र में ही लड़कियों की शिक्षा की हिमायत की। मलाला यूसुफजई पर साल 2012 में तालिबान के आतंकियों ने हमला किया था। उस समय उनकी उम्र मात्र 11 वर्ष थी। लड़कियों की शिक्षा और अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाली मलाला पाकिस्तान में आतंकियों के निशाने पर रही हैं।

साल 2012 में स्कूल से घर लौट रही मलाला पर आतंकवादियों ने घातक हमला किया था लेकिन इस हमले से भी मलाला का हौसला कभी कम नहीं हुआ। ब्रिटेन में लंबे इलाज के बाद वह ठीक हुई और फिर से अपने अभियान में जुट गई। मलाला यूसुफजई सबसे कम उम्र में नोबेल पुरस्कार पाने वाली दुनिया भर की एकमात्र लड़की है। उन्हें साल 2014 में नोबल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Comments

Translate »