द न्यूयॉर्क टाइम्स ने पीएम नरेंद्र मोदी की वायरल तस्वीर को बताया मनगढ़ंत,सोशल मीडिया पर खूब हो रही है वायरल

0
द न्यूयॉर्क टाइम्स ने पीएम नरेंद्र मोदी वायरल तस्वीर को बताया मनगढ़ंत,सोशल मीडिया पर खूब हो रही है वायरल
पीएम मोदी की मनगढ़ंत फोटो

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। पीएम नरेंद्र मोदी की यह फोटो अमेरिकन अख़बार ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ में छपी हुई बताई जा रही है। अंग्रेजी अख़बार ने एक ट्वीट कर खुद इस फोटो का खंडन करते हुए इसे फर्जी करार दिया है।

अमेरिकी दौरे के दौरान पीएम मोदी की फोटो वायरल 

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के पांच दिवसीय दौरे से स्वदेश लौटे हैं। अमेरिका में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी  वहां के राष्ट्रपति जो बिडेन से मिले और दोनों ने कूटनीतिक मुद्दों पर बातचीत की। पीएम मोदी और यूएस के राष्ट्रपति जो बिडेन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा बहुत अहम बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि इस यात्रा के परिणाम भविष्य में नजर आएंगे।

अब पीएम मोदी की अमेरिका की यात्रा के दौरान की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। जिनमें से एक तस्वीर बहुत ज्यादा वायरल हो रही है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पृथ्वी की आखिरी उम्मीद बताया गया है। फोटोशॉप की गई इस तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी कुछ लिखते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके शीर्षक में लिखा हुआ है ”विश्व का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला और शक्तिशाली नेता,हमें आर्शीवाद देने के लिए यहां है। ” हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पीएम मोदी की तस्वीर को कई ‘फैक्ट चेक’ करने वालों ने पहले ही फर्जी करार दिया था। लेकिन अब खुद The New York Times ने फोटो को मनगढ़ंत करार दिया है। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स का ट्वीट 

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक पीएम मोदी की तस्वीर को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा ,”यह पूरी तरह से मनगढ़ंत छवि है, जो प्रधानमंत्री मोदी की विशेषता वाले कई प्रचलनों में से एक है। नरेंद्र मोदी पर हमारी सभी तथ्यात्मक रिपोर्टिंग यहां पाई जा सकती है। ” अंग्रेजी अख़बार ने पीएम मोदी पर की गई अपनी रिपोर्टिंग का लिंक भी साझा किया है। जिसमें आप अमेरिकी अख़बार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई रिपोर्टिंग पढ़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here