Pegasus Snoopgate: पीएम मोदी और अमित शाह ने किया है देशद्रोह: राहुल गांधी

0
Pegasus Snoopgate: पीएम मोदी और अमित शाह ने किया है देशद्रोह: राहुल गांधी
पीएम मोदी और अमित शाह ने किया है देशद्रोह: राहुल गांधी

इजराइली साइबर सुरक्षा एजेंसी एनएसओ द्वारा तैयार किए गए पेगासस सॉफ्टवेयर को लेकर भारत में इन दिनों खूब बवाल मचा हुआ है।इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीधे-सीधे एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाया है।

राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए इसे देशद्रोह का मामला बताया है। उन्होंने लिखा,” पेगासस स्नूपगेट देशद्रोह का मामला है। हमारी सीधी सी मांग है- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी न्यायिक जांच हो। ताकि देश को पता चले कि ये देशद्रोह किसके कहने पर किया गया- PM या HM  ”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा,” पेगासस को इजराइल की सरकार द्वारा एक हथियार के रूप में वर्गीकृत किया गया है और माना जाता है कि इस हथियार का इस्तेमाल आतंकवादियों के खिलाफ किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने इसका इस्तेमाल भारतीय राज्य और हमारी संस्थाओं के खिलाफ किया है।”

राहुल गांधी ने संसद भवन के नजदीक विजय चौक पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा,” पेगासस एक हथियार है। जिसका उपयोग आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ किया जाता है। हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने भारत की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ इसका इस्तेमाल किया है। मेरा फोन टेप किया गया। यह मेरी निजता का मामला नहीं है। मैं विपक्ष का एक नेता हूं और मैं जनता की आवाज उठाता हूं। यह जनता की आवाज पर आक्रमण है।”

उन्होंने दावा किया है कि राफेल की जांच रोकने के लिए पेगासस का उपयोग किया गया। इसका इस्तेमाल सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी जी ने इस हथियार का उपयोग हमारे देश के खिलाफ किया है। इसके लिए सिर्फ एक ही शब्द है ‘देशद्रोह’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here