ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने पावो नूरमी गेम्स 2024 में गोल्ड मेडल जीता

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर दमदार वापसी की है। गोल्डन बॉय ने एक बार फिर गोल्ड पर निशाना साधा। चोपड़ा ने पावो नूरमी खेलों में गोल्ड मेडल जीता है।

पावो नूरमी गेम्स 2024

पेरिस ओलंपिक से एक महीना पहले गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने दमदार वापसी की है। पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा फॉर्म में नजर और फ़िनलैंड में आयोजित पावो नूरमी गेम्स 2024 में 85.97 दूर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता। चोपड़ा ने पावो नूरमी गेम्स में अपने तीसरे प्रयास में सीधा गोल्ड पर निशाना लगाया।

भाला फेंकते ही मनाते हैं जीत का जश्न

नीरज चोपड़ा अगर भाला फेंकने के बाद दर्शकों की तरफ मुड़कर हाथ ऊपर उठा लें तो समझ लीजिएगा कि उनका निशाना गोल्ड पर लगने वाला है। यहाँ तक कि उनका भाला फेंके जाने के बाद जमीन भी नहीं छू पाता इससे पहले ही वे जश्न मनाना शुरू कर देते हैं। क्योंकि उनको अपने थ्रो पर पूरा विश्वास होता कि ये बहुत दूर जाने वाला है। पावो नूरमी गेम्स 2024 में भी ऐसा ही हुआ। जब नीरज चोपड़ा ने अपने तीसरे प्रयास में भाला फेंककर हाथ ऊपर उठाकर जश्न मनाना शुरू किया तो दर्शक समझ गए थे कि अब गोल्डन बॉय ने गोल्ड पर निशाना लगा दिया।

पेरिस डायमंड लीग से पहले नीरज चोपड़ा का धमाल

फ़िनलैंड के तुर्कू में आयोजित भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में 83.62 मीटर दूर जैवलिन फेंका। उन्होंने दूसरे अटेम्प्ट में 83.45 मीटर की दुरी पर थ्रो किया। उन्होंने तीसरे  अटेम्प्ट में सोने पर निशाना साधते हुए 85.93 मीटर दूर थ्रो किया। नीरज ने अपने चौथे प्रयास को छोड़ दिया। गोडलं बॉय ने अपने पांचवें प्रयास में 82.97 मीटर का थ्रो किया। इसी के साथ ही जुलाई 2024 में शुरू होने वाली पेरिस डायमंड लीग से पहले नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक जीत लिया।

चोपड़ा ने टोनी को हराया

पावो नूरमी गेम्स 2024 में नीरज चोपड़ा ने 85.97 मीटर का थ्रो करके पहला स्थान हासिल किया। वहीं,फ़िनलैंड के टोनी केरानेन दूसरे स्थान पर रहे। टोनी ने 8419 मीटर का थ्रो किया। इस प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर ओलिवर हेलेंडर रहे। ओलिवर ने 83.96 मीटर का थ्रो किया।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *