Site icon www.4Pillar.news

Omicron एक हल्का संक्रमण है, ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ेगी, बोले- AIIMS प्रमुख डॉक्टर रणदीप गुलेरिया

भारत में कोरोनावायरस के वेरिएंट Omicron के मामलों की संख्या बढ़कर 950 हो गई है। देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक इस वेरिएंट के 950 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

भारत में कोरोनावायरस के वेरिएंट Omicron के मामलों की संख्या बढ़कर 950 हो गई है। देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक इस वेरिएंट के 950 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। ओमीक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले देश की राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र राज्य में है।

देश में COVID 19 के खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रॉन का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों ने इस वेरिएंट को लेकर जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। कई राज्यों ने कोरोना के इस नए वेरिएंट के प्रसार पर रोक लगाने के लिए रात का कर्फ्यू और तमाम कोविड-19 पाबंदियों की घोषणा कर दी है। भारत में बुधवार सुबह तक 781 नए मामले सामने आए थे। हालांकि गुरुवार सुबह तक इनकी संख्या बढ़कर 950 हो गई है। कोरोना के इस नए वेरिएंट का प्रचार प्रसार देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में हो चुका है ।

कोरोना के नए वेरिएंट के आंकड़ों के बारे में बताते हुए एम्स प्रमुख डॉक्टर नीरज गुलेरिया ने कहा,” वर्तमान आंकड़ों के अनुसार ओमीक्रॉन एक हल्का संक्रमण है। ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत नहीं हो सकती है। मैं सभी से ऑक्सीजन सिलेंडर दवा की जमाखोरी से बचने का अनुरोध करूंगा। हम एक राष्ट्र के रूप में मामलों में किसी भी उछाल का प्रबंधन करने के लिए बेहतर तरीके से तैयार हैं। ”

ये भी पढ़ें,भारत में फरवरी 2022 में आ सकती है COVID 19 की तीसरी लहर, जानिए कब मिल सकती है राहत

डॉक्टर गुलेरिया ने एक वीडियो संदेश में कहा,” हम व्यक्तिगत प्रतिरक्षा के दृष्टिकोण से भी तैयार हैं। हम में से बड़ी संख्या में या तो टीकाकरण के कारण या प्राकृतिक संक्रमण के कारण प्रतिरक्षा मिली ह। घबराएं नहीं, सतर्क रहें।”

Exit mobile version