मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के जन्म दिन पर जानिए उनके बारे में

आज मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का जन्म दिन है। साल 2017 में बनी थी मिस वर्ल्ड। आज अपना जन्म दिन मना रही है मानुषी छिल्लर। मिस वर्ल्ड बनने के समय और आज के समय उनके चेहरे में बहुत बदलाव आ गया है। मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के झज्जर में हुआ था। मानुषी पहले से भी ज्यादा सुंदर हो गई है।

मिस वर्ल्ड बनने के बाद मानुषी ने बहुत मेहनत की है। उनके वर्क आउट की वजह से मानुषी पहले से भी स्लिम और सुंदर लग रही है। मानुषी हरियाणा के सोनीपत जिले की रहने वाली है। मानुषी छिल्लर ने अपनी पढ़ाई दिल्ली और सोनपत में की है। मानुषी मेडिकल की छात्र रही है। छिल्लर के पिता डीआरडीओ में एक वैज्ञानिक हैं और उनकी माता बायोकेमिस्ट्री में एमडी हैं।


मानुषी कक्षा 12 सीबीएसई की पुरे भारत में में टॉप रह चुकी हैं। मानुषी नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में भी हिस्सा ले चुकी हैं। मिस वर्ल्ड के आलावा मानुषी मिस हरियाणा और मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड भी जीत चुकी है। पेशे से डॉक्टर मानुषी छिल्लर कुचिपुड़ी डांसर भी हैं।


साल 2017 में जब मानुषी मिस वर्ल्ड बनी थी उस समय उनसे एक सवाल पूछा गया था। सवाल था कि किस पेशे को सबसे ज्यादा तंख्वाह मिलनी चाहिए और क्यों ? मानुषी ने जवाब दिया था,मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए। जहां तक तंख्वाह की बात है मतलब पैसों से नही बल्कि प्यार और सम्मान से है। मेरे जीवन में मां सबसे बड़ी प्रेरणा है।

 

View this post on Instagram

 

Instant mood lifter since 1997 ❤️ I love you maa! You make me smile no matter what. #happymothersday @neelam_chhillar4153

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar) on

Comments

Translate »