पाकिस्तानी लड़की को हिंदुस्तानी लड़के से फेसबुक पर हुआ प्यार, शादी के लिए पीएम मोदी से लगाई गुहार

प्यार भी अजीब चीज है यह न सरहदें देखता है ना रुतबा न जात-धर्म । ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के कराची से प्रकाश में आया है। जहां एक पाकिस्तानी लड़की को हिंदुस्तानी लड़के से फेसबुक पर प्यार हो गया है। आप दोनों को अपने-अपने देशों की सरकारों से शादी की सहमति की जरूरत है।

गुरदासपुर का है प्रेमी अमित

पंजाब के गुरदासपुर की एक प्राइवेट कंपनी में सेल्स मैनेजर काम करने वाले अमित को कराची की लड़की से प्यार हो गया है।  इन दोनों का प्यार फेसबुक के जरिए हुआ। घटना उस समय की है जब अमित ने कराची में जन्माष्टमी की तस्वीरें फेसबुक पर देखी थी। उसी दौरान उनकी नजर सुमन पर पड़ी तो उन्होंने सुमन को मैसेज भेजा। कुछ दिन बाद सुमन ने जवाब दिया। जिसके बाद दोनों ने अपने फोन नंबर एक दूसरे के साथ साझा किए। नवंबर महीने में अमित ने शादी का प्रस्ताव रखा था जिसे सुमन में स्वीकार कर लिया। अब सुमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीजा के लिए गुहार लगाई है।

कराची की रहने वाली प्रेमिका सुमन

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार सुमन पाकिस्तान के कराची में एक टीचर है । वर्ष 2019 में फेसबुक पर उनकी मुलाकात भारत के पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले अमित शर्मा से हुई। दोनों की दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई । हालांकि अभी तक उनके बीच फिजिकल मुलाकात नहीं हो पाई है। लेकिन सोशल मीडिया के जरिए ही दोनों एक दूसरे को इतना जान चुके हैं कि अब जिंदगी साथ बिताने का फैसला कर लिया है।

सुमन ने कराची से फोन पर टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया की मैं भारत आने और अमित से शादी करने का इंतजार कर रही हूं।  सुमन और अमित की मुलाकात 2019 में फेसबुक पर हुई। सुमन कई महीनों से भारत आने का इंतजार कर रही है। लेकिन पिछले साल मार्च से ही कोरोना महामारी की वजह से लगे दोनों देशों के बीच यात्रियों आवाजाही की पाबंदी के कारण वह दोनों आपस में नहीं मिल पा रहे हैं। सुमन को अब तक वीजा नहीं मिल पाया है।

अब सुमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाते हुए भारत आकर अपने प्रेमी अमित शर्मा के साथ शादी करने की अनुमति की मांग की है।

Comments

Translate »