कोरोना वायरस संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दी जाएगी प्लाज्मा थेरेपी

1
Plasma therapy to be given to Delhi Health Minister Satyendar Jain suffering from Coronavirus
कोरोना वायरस संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दी जाएगी प्लाज्मा थेरेपी

कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हालत बिगड़ने पर राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल से साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। यहां उनकी प्लाज्मा थेरेपी होगी।

दिल्ली हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन को सांस लेने में दिक्क्त और तेज बुखार के चलते मंगवार तड़के राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका दो बार कोरोना वायरस टेस्ट हो चूका है ,दूसरी बार पॉजिटिव आया।  उनको तेज बुखार और सांस लेने में कठिनाई आ रही है। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया।

सत्येंद्र जैन की तबियत ज्यादा बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टरों के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री का निमोनिया भी बढ़ गया है।

उनकी नवीनतम सीटी स्कैन रिपोर्ट से पता चलता है कि उनके फेफड़ों में निमोनिया के पैच बढ़ गए हैं। उन्होंने आज  थकान का अनुभव किया। डॉक्टरों की सलाह का पालन किया जाएगा।  स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबियत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा।

इससे पहले शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की एक अन्य नेता आतिशी मार्लेना ने COVID​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और वर्तमान में अपने घर में संगरोध में हैं।

आपको बता दें ,रविवार के दिन सत्येंद्र जैन , केंद्रीय गृह मंत्रालय और दिल्ली सरकार के बीच एक बैठक में उपस्थित थे। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी मनीष सिसोदिया, एल-जी अनिल बैजल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भाग लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here