भारतीय वायुसेना का ऐलान लापता AN 32 की सुचना देने वाले को मिलेंगे 5 लाख

भारतीय वायुसेना ने शनिवार को ऐलान किया है कि जो कोई भी लापता विमान एएन 32 की लोकेशन की सही जानकारी देगा उसे 5 लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।ईस्टर्न एयर कमांड के एयर मार्शल आरडी माथुर ने इस इनाम की घोषणा की।

भारतीय वायुसेना के लापता विमान का तमाम कोशिशों के बाद भी अभी तक पता नहीं चला है। इस विमान की खोज में आधुनिक तकनीक से लेस नेवी के ‘पी8आई’ विमान ने तमिलनाडु के अरक्कोणम से सर्च अभियान शुरू किया है। तमाम कोशिशों के बाद भी अभी तक 7 दिन बीत जाने के बाद लापता विमान का कोई सुराग नहीं मिला है। इस विमान में 13 क्रू मेंबर सवार थे।

इसी बीच भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल ‘बीएस धनोआ’ ने बीते कल शनिवार के दिन असम के जोरहाट में वायुसेना स्टेशन का दौरा करते हुए लापता विमान के तलाशी अभियान की जानकारी ली। जोरहाट में वायुसेना के अधिकारियों ने चीफ धनोआ को विस्तृत जानकारी दी। एयर चीफ ने यहां लापता विमान में सवार अधिकारियों के परिवारों से भी बातचीत की।

बताया जा रहा है कि लापता विमान को खोजने में विभिन्न जांच एजेंसियों की मदद ली जा रही है। इनमें से प्रमुख जांच एजेंसी इसरो (ISRO ) भी है। जंगल और पहाड़ होने के कारण इसरो की मदद ली जा रही है।

लापता विमान की खोज में वायुसेना के सी-130 ,एएन 32 विमान ,वायुसेना के दो एमआई17 विमान और थल सेना के एएलएच हेलीकॉप्टरों को लगाया हुआ है।

Comments

Translate »