MBBS अंतिम वर्ष के छात्रों को लगाया जायेगा कोविड ड्यूटी पर,100 दिन पूरा करने वाले को दी जाएगी सरकारी नौकरी में प्राथमिकता : पीएम मोदी 

प्रधान मंत्री मोदी ने ऐलान किया है कि MBBS फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को भी वरिष्ठ डॉक्टर्स के देखरेख में कोविड ड्यूटी पर लगाया जायेगा। कोविड ड्यूटी के 100 दिन पूरा करने वाले स्यास्थ्कर्मियो को सरकारी नौकरी की भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी।

देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। ऐसे में देश लगातार ऑक्सीज़न और अन्य समस्याओ से तो जूझ रहा है। देश में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी न हो इसके लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ऐलानं किया है कि MBBS और नर्सिंग के अन्तिंम वर्ष के स्टूडेंट्स को कोविड ड्यूटी पर लगाया जायेगा और इन्हे सीनियर डॉक्टर्स की देखरेख में कोविड मरीजों की ड्यूटी पर लगाया जायेगा। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा यह भी जानकारी दी गयी है कि जो स्यास्थ्कर्मी 100 दिन की कोविड ड्यूटी पूरी कर लेते है उन्हें प्रतिष्ठित राष्ट्रीय कोविड सम्मान भी दिया जायेगा।

100 दिन की कोविड ड्यूटी पुरे करने वाले को सरकारी नौकरी की भर्ती में प्राथमिकता दी जायगी। पीएम द्वारा यह सब फैंसले कोरोना महामारी  के लिए स्यास्थ्कर्मियो (डॉक्टर्स) की उपलब्धता बढ़ाने के लिए गए हैं। दरअसल एक डॉक्टर के तरफ से ये बयान आया था कि देश में कोरोना महामारी जैसे बढ़ती जा रही है ऐसे देश को डॉक्टर्स की कमी से जूझना पड़ सकता है।

पीएम द्वारा देश में चकित्सा कर्मियों की उपलब्धता को बढ़ाने लिए एक और महत्वपूर्ण फेंसला लिया गया है। NEET -PG की परीक्षाओ को चार महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है ।

Comments

Translate »