Site icon www.4Pillar.news

पालम एयरपोर्ट से फर्जी विंग कमांडर अरेस्ट, जांच में जुटी पुलिस

पालम एयरपोर्ट से फर्जी विंग कमांडर अरेस्ट, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। Palam airport पर पुलिस ने फर्जी विंग कमांडर को गिरफ्तार किया है। वह वायुसेना परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था। काजगात चेक करने पर गिरफ्तारी हुई है।

दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर 21 फरवरी को भारतीय वायुसेना के सेवानिवृत विंग कमांडर को गिरफ्तार किया गया है। वह एयरफोर्स के परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था। शक होने पर सुरक्षाकर्मियों ने पहचान पत्र मांगा। वैध दस्तावेज न दिखा पाने के कारण उसे गिरफ्तार कर एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारीयों को सूचित किया गया। इसके बाद उसे दिल्ली कैंट पुलिस के हवाले कर दिया गया।

संदिग्ध सामग्री बरामद

गिरफ्तार किए गए फर्जी विंग कमांडर के पास से सशस्त्र बलों के पांच फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुए हैं। फिलहाल जांच एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं। भारतीय वायुसेना के आधिकारिक ब्यान के अनुसार, आरोपी विनायक चड्डा 21 फरवरी को दोपहर करीब 12:30 बजे पालम एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा था। वह पहला सुरक्षा घेरा पार कर चूका था। दूसरी चेक पोस्ट पर जब उससे पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा गया तो विनायक ने फर्जी आईडी कार्ड दिखाया। शक होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी विनायक चड्ढा

भारतीय वायुसेना के अधिकारीयों के अनुसार, आरोपी ने दूसरे एयरफोर्स स्टेशन में भी घुसने की कोशिश की है। अधिकारीयों ने कहा कि आरोपी के फर्जी दस्तावेज उसके देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की तरफ इशारा करते हैं। वायुसेना के अनुसार,आरोपी विनायक चड्ढा एयरफोर्स परिसर की रेकी करने के लिए घुसा था। फिलहाल, जांच एजेंसियां मामले की जांच-पड़ताल कर रही हैं।  ये भी पढ़ें,भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, AFCAT 24 के लिए आवेदन शुरू

पहले भी पकड़ा गया था फर्जी विंग कमांडर

यह पहली बार नहीं है जब किसी फर्जी विंग कमांडर को गिरफ्तार किया गया हो। दो साल पहले इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक फर्जी विंग कमांडर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह फर्जी पास के जरिए एंट्री कर रहा था। इस पास की मदद से वह जब चाहे तब एयरपोर्ट पर आ-जा सकता था। आरोपी फिरोज गांधी के पास से कई संदिग्ध चीजें बरामद हुई थी। उसके पास से फर्जी आई कार्ड, विंग कमांडर की वर्दी और 28 मुहरें बरामद हुई थी।

Exit mobile version