Site icon www.4Pillar.news

अपनी खास आदत की वजह से बर्डमैन के नाम से जाना जाता है ये पुलिस अधिकारी

ओडिशा राज्य के बारीपदा के एक वरिष्ठ पुलिस अफसर अविमन्यु नायक ने बताया कि सूरज कुमार राज को लोग बर्डमैन के नाम से जानते हैं।

सूरज कुमार राज हररोज पक्षियों को खिलाते हैं खाना

सूरज ओडिशा की ट्रैफिक पुलिस में हैं तैनात

ओडिशा राज्य के बारीपदा के एक वरिष्ठ पुलिस अफसर अविमन्यु नायक ने बताया कि सूरज कुमार राज को लोग बर्डमैन के नाम से जानते हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा ,” हम उसकी सेवा पर गर्व महसूस करते हैं। वह पिछले कई सालों से इन पक्षियों को खाना खिला रहा है। वह अपने काम को लेकर बहुत संजीदा है। “

ओडिशा के मयुरभंज में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पिछले कई सालों से कबूतरों दूसरे पक्षियों और जानवरों को खाना खिला रहा है। इसीलिए इस अफसर को लोग बर्डमैन के नाम से जानते हैं।

ओडिशा राज्य के बारीपदा का 52 वर्षीय सूरज कुमार राज एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी है ,जो बर्डमैन के नाम से जाना जाता है। वह पिछले कई सालों से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पक्षियों को खाना खिलाते आ रहे हैं।

सूरज कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुआ बताया ,” ट्रैफिक पुलिस की अपनी नौकरी के साथ मैंने इन पक्षियों को भी खाना खिलाने की जिम्मेदारी ली है। मुझे बहुत अच्छा लगता है ,जब ये पक्षी मेरे हाथ पर बैठकर दाना चुगते हैं।”

उन्होंने कहा,” मैं इन पक्षियों से उतना ही प्यार करता हूं ,जितना ये मुझसे करते हैं। जब कई बार मैं अपनी ड्यूटी कर रहा होता हूं तो ये मेरे कंधे पर आकर बैठ जाते हैं। ये पक्षी मुझे भीड़ में भी पहचान लेते हैं। “

सूरज राज ने कहा ,” रोज सुबह पक्षी मेरे दाना डालने का इंतजार करते रहते हैं। जैसे ही मैं पहुंचता हूं तो पक्षी मेरे ऊपर चढ़कर बैठ जाते हैं। इन पक्षियों और जानवरों को खाना खिलाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। मेरी बाइक को देखकर गायें मेरे पास आ जाती हैं।”

Exit mobile version