महाभारत में भीम का रोल करने वाले प्रवीण कुमार का निधन, आर्थिक तंगी से चल रहे थे परेशान

टीवी के मेगा सीरियल महाभारत में भीम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है। वह काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। प्रवीण कुमार सोबती ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनका जन्म 6 दिसंबर 1947 को हुआ था।

बी आर चोपड़ा के प्रसिद्ध धारावाहिक महाभारत में भीम की भूमिका अदा करने वाले कलाकार प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है। प्रवीण कुमार सोबती ने अभिनय के अलावा खेल की दुनिया में भी खूब नाम कमाया था। पंजाब के रहने वाले प्रवीण कुमार ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अहम रोल निभाए। हिंदी फिल्मों में वह अक्सर खलनायक की भूमिका निभाते थे। खेल से लेकर अभिनय के क्षेत्र में प्रवीण कुमार ने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है।

अपनी विशाल कद काठी की वजह से प्रवीण कुमार सोबती लोगों के बीच काफी फेमस थे और महाभारत में भीम का रोल उन्होंने जबरदस्त तरीके से निभाया था। कहा जा रहा है की निधन से पहले प्रवीण कुमार आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

आपको बता दें कि अभिनय में आने से पहले प्रवीण कुमार सोबती एथलीट थे । वह हैमर और डिस्कस थ्रो करते थे। प्रवीण ने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए कई मेडल जीते। उन्हें अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। खेल की दुनिया में अपना नाम कमाने के बाद उन्होंने बीएसएफ में नौकरी भी की थी। जिसके कुछ साल बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था। प्रवीण कुमार सोबती की पीठ में दर्द की शिकायत की वजह से खेल की दुनिया को अलविदा कहा था।

Comments

Translate »