पीएम मोदी ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म छोड़ने का बनाया मन तो फैंस और विरोधियों ने दी ये प्रतिक्रियाएं

0
Prime Minister Narendra Modi announces quitting Facebook Twitter Instagram and YouTube
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फेसबुक ट्विटर इंस्टाग्राम और यूट्यूब सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म को अलविदा कहने का मन बना लिया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद एक ट्वीट कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद वे दूसरे ऐसे नेता हैं जिनको ट्वीटर पर सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। पीएम मोदी के ट्विटर पर 53.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पर 73.2 मिलियन फॉलोवर्स हैं। अब पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी सोशल मीडिया एकाउंट्स बंद करने का मन बना लिया है। जिसकी जानकारी खुद उन्होंने एक ट्वीट कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा ,” इस रविवार को अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स फेसबुक ,ट्विटर,इंस्टाग्राम और यूट्यूब छोड़ने की सोच रहा हूँ। आप सभी को आगे की जानकारी दूँगा। ” आपको बता दें प्रधानमंत्री के फेसबुक पर 44 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वहीँ इंस्टाग्राम की बात की जाए तो पीएम नरेंद्र मोदी के इस प्लेटफार्म पर 35.2 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की साबरमती आश्रम वाली तस्वीर आखिरी बार पोस्ट की है। इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर कोई पोस्ट नहीं डाली है। वहीँ फेसबुक की बात करें तो पीएम मोदी ने रविवार 1 मार्च को दोपहर 2 बज कर 56 मिनट पर आखिरी बार पोस्ट किया था।

जानिए क्या कहते हैं फैंस और विरोधी ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट को कोट करते हुए कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने कहा ,” नफरत छोड़िए सोशल मीडिया एकाउंट्स नहीं। ”

पीएम मोदी के कट्टर समर्थक अनुज बाजपेयी ने ट्विटर पर लिखा ,” भारतीय जनता पार्टी के 11 करोड़ से भी ज्यादा कार्यकर्ता हैं। जिनमें से 7 करोड़ से भी ज्यादा लोग ट्विटर पर सक्रिय हैं। जिनके एकमात्र हीरो आप ही हैं। उनमें से एक हम लोग भी हैं नरेंद्र मोदी जी। आप जो भी फैसला लें कृपया सभी तथ्यों को ध्यान में रखने के बाद। #NoModiNoTwitter

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय सोशल मीडिया टीम मेंबर आरती चड्ढा ने ट्वीटर पर लिखा ,” मोदी जी साथ में आपको ट्विटर पर फॉलो करने वालों को भी ले जाएं तो ट्विटर एक स्वच्छ स्थान बन जाएगा। ”

एक और फैन अशोक गहलोत लिखते हैं ,” अगर मोदी जी ट्वीटर छोड़ देंगे तो मैं भी छोड़ दूंगा।  ”

देखें अन्य ट्वीट :

https://twitter.com/kb3768/status/1234669754469646338

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फेसबुक पर 5 मई 2009 को अपना एकाउंट बनाया था। साल 2009 ही उन्होंने अपना ट्विटर एकाउंट बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here