अर्थशास्त्र में स्नातक प्रियंका गुप्ता ने नौकरी न मिलने पर बिहार के पटना महिला कॉलेज के पास चाय की दूकान खोली ,कहा-एक चायवाली ….

बिहार के पटना जिला में प्रियंका गुप्ता नाम की एक ग्रेजएट लड़की ने महिला कॉलेज के पास चाय की दूकान खोली है। प्रियंका पिछले दो साल से नौकरी की तलाश कर रही है। जब उसे आजीविका चलाने के लिए कोई साधन नहीं मिला तो प्रियंका ने चाय की दूकान खोलने का फैसला लिया।

बेरोजगारी के कारण उठाया ये कदम

देश में बेरोजगारी की समस्या दिन प्रति दिन बढ़ रही है। करोड़ों लोग बेरोजगार घूम रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौर में बेरोजगारी की दर और ज्यादा बढ़ी है। कोविड काल से पहले जिन लोगों के पास सरकारी या निजी नौकरी थी, कोरोना महामारी लोगों की जान के साथ उनकी नौकरी भी लिल गई है। अब आलम ये है कि काफी लोग अपनी आजीविका चलाने के लिए छोटे मोटे काम ढूंढ रहे हैं। इन सब से इतर बिहार की बेटी प्रियंका गुप्ता ने नौकरी न मिलने पर हार नहीं मानी और अपनी चाय की दूकान खोल ली।

जिस कॉलेज से स्नातक उसी के सामने खोली दुकान

प्रियंका गुप्ता ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा ,” मैंने 2019 में अर्थशास्त्र में स्नातक की थी। लेकिन पिछले दो वर्षों में नौकरी पाने में असमर्थ रही। फिर मैंने प्रफुल्ल बिलोर से प्रेरणा लेते हुए चाय की दूकान खोलने का फैसला किया। देश में पढ़े लिखे लोग चाय बेच रहे हैं। फिर एक लड़की चाय क्यों नहीं बेच सकती ?”

आपको बता दें , प्रफुल्ल बिलोर ने एमबीए करने के बाद चाय की दूकान खोलने का फैसला किया था। आज की तारीख में प्रफुल्ल हर महीने चाय बेचकर हर महीने लाखों रूपये कमाता है। प्रफुल्ल को एमबीए चायवाला के नाम से जाना जाता है। ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें ,MBA चाय वाला प्रफुल्ल बिल्लोरे ऐसे बना करोड़पति

गुप्ता ने अपनी दूकान पर चाय वाली का फ्लेक्स लगा रहा है। जिस पर चाय के रेट लिखे हुए हैं। चायवाली की चाय के रेट – कुल्हड़ चाय 15 रूपये ,मसाला चाय 20 रूपये , पान चाय 20 रूपये और कुकीज 10 रूपये है।

Comments

Translate »