केरल में गर्भवती हथिनी की मौत से लोगों में फूटा गुस्सा,देखें प्रतिक्रियाएं

केरल में गर्भवती हथिनी के साथ क्रूरता का एक मामला सामने आया है। जिसकों लेकर बॉलीवुड जगत ,उद्योगपति और आम लोग आक्रोशित हैं। सभी जानवर के हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले केरल के पलक्कड़ में जंगल से गांव में खाने की तलाश में आई हुई एक गर्भवती हथिनी को कुछ शरारती लोगों ने अनानास फल में पटाखों को भरकर खाने को दिया। जिसके बाद पटाखे हथिनी के मुंह में फट गए। घायल होने के बावजूद भी हथिनी ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और नजदीक के एक पानी के तालाब में जाकर खड़ी हो गई। जहां उसकी घायल होने के कारण मौत हो गई।

अब जानवरों के साथ ऐसी क्रूरता को लेकर लोगों में गुस्सा फुट रहा है। बॉलीवुड से लेकर उद्योग जगत के लोग दोषियों को पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।

अक्षय कुमार

हथिनी की मौत पर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा ,” हो सकता है कि जानवर थोड़े कम जंगली हों और लोगों में इंसानियत कम हो। उस हाथी के साथ जो कुछ हुआ है। वह दिल को दर्द पहुंचाने वाला और अस्वीकार्य है। दोषियों के खिलाफ कड़े से कड़ा एक्शन लिया जाना चाहिए। ”

विराट कोहली

गर्भवती हथिनी की क्रूर हत्या पर रोष प्रकट करते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा ,” केरल में हथिनी के साथ जो हुआ ,वह चकित कर देने वाला है। आइए , अपने जानवरों के साथ प्यार से पेश आएं और इन कायराना हरकतों का अंत करें। ”

दादी चंद्रो तोमर

मशहूर शूटर दादी चंद्रो तोमर ने हथिनी की मौत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा ,” गर्भवती हथिनी नहीं इंसानियत मरी है। धिक्कार है। इतना धोखा , कमीनापन और ये बेशर्मी लाते कहाँ से हो। ”

मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीटर पर लिखा ,” वो अगर बोल पाती तो शायद इतना हो बोलती ,” मैं  सांस नहीं ले पा रही हूं। ”

इन सबके के अलावा ,मशहूर उधोगपति रत्न टाटा ,बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट ,अन्नया सोनक्षी सिन्हा ,चित्रांगदा सिंह और स्वरा भास्कर सहित काफी लोगों ने हथिनी की मौत पर दुःख जताते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य

मशहूर कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य ने एक कार्टून बनाते हुए बड़ा ही मर्म संदेश दिया है। उन्होंने लिखा ,” अम्मा ,क्या मैं इंसानों को कभी नहीं देख पाऊंगा ? ‘आपको अफ़सोस नहीं करना चाहिए ,मेरे बच्चे। “

Comments

Translate »