राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की पुष्टि

1
राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की पुष्टि
फोटोः राहुल द्रविड़

IndVsSL : श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के दौरान भारतीय टीम के कोच पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ( Rahul Dravid ) रहेंगे। इस बात की पुष्टि क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के सचिव जय शाह ने की है।

भारत और श्रीलंका सीरीज के दौरान टीम इंडिया के कोच, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ रहेंगे। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की है। श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे। बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारत का श्रीलंका के लिए दौरा 13 जुलाई से शुरू होगा और अंतिम मैच 25 जुलाई को खेला जाएगा। इस दौरान टीम इंडिया, श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय और 3 T20 मैच की सीरीज खेलेगी।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने न्यूज़ एजेंसी एनआईए कहा कि भारत के पूर्व दिग्गज और भारत की बी टीम के कोच राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर भारत के लिए कोच की भूमिका निभाएंगे।

इससे पहले एएनआई ने 20 मई को बताया था कि राहुल द्रविड़ टीम के कोच होंगे। क्योंकि रवि शास्त्री, अरुण और विक्रम राठौर टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड गए हुए हैं। टीम इंडिया के साथ द्रविड़ का यह दूसरा कार्यकाल होगा। इससे पहले वह वर्ष 2014 में इंग्लैंड के दौरे के दौरान बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भारतीय टीम के साथ रहे थे।

श्रीलंका दौरे में भारत की बी टीम 28 जून को कोलंबो के लिए रवाना होगी।  श्रीलंका पहुंचने के बाद टीम इंडिया को 3 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा। भारतीय टीम 4 जुलाई से अभ्यास शुरू करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here