पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा

0

डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कहा-हम सच का आइना दिखाते हैं।

आज देश में पेट्रोल डीजल की कीमत बहुत ज्यादा बढ़ गई है।देश के कई राज्यों में लगभग 100 रुपये प्रति लीटर के आसपास पेट्रोल की कीमत पहुंच गई है। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा,” वो जुमलो का शोर मचाते हैं। हम सच का आइना दिखाते हैं ।”

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने एक फोटो साझा की है जिसमें साल 2014 से पेट्रोल की कीमतों का जिक्र किया गया है । ट्विटर पर साझा की गई तस्वीर में लिखा है ,” जून 2014 में जब मोदी सरकार सत्ता में पहली बार आई तब कच्चे तेल की कीमत ग्लोबल मार्केट 93 डॉलर प्रति बैरल थी।तब पेट्रोल की कीमत 71 रुपये और डीजल 57 रुपये के करीब। लेकिन करीब 7 साल बाद कच्चे तेल का दाम 30 डॉलर कम होकर 63 डॉलर प्रति बैरल है । फिर भी पेट्रोल सेंचुरी बना रहा है और डीजल उसे चेज कर रहा है।

कांग्रेस नेता ने आगे लिखा,”साल 2021में अब तक तेल की कीमतें 19 बार बढ़ाई गई हैं। मतलब 45 दिन में 19 बार कीमतों में इजाफा। इस दौरान पेट्रोल 5.28 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चूका है। 15 फरवरी 2020 से 15 फरवरी 2021 के बीच पेट्रोल 17.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 14.58 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है।”

इस तरह राहुल गांधी ने पिछले 7 साल में पेट्रोल और डीजल कीमतों में हुई बढ़ोतरी का ज़िक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here