Site icon www.4Pillar.news

CSIR में ऑफिसर के 444 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

CSIR में ऑफिसर के 444 पदों पर निकली भर्ती

CSIR Recruitment 2024: काउंसिल ऑफ़ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च में नई भर्तियां निकली हैं। जिसके तहत सेक्शन ऑफिसर और असिटेंट सेक्शन ऑफिसर के 444 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CSIR की आधिकारिक वेबसाइट csir.res.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए काउंसिल ऑफ़ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च में सुनहरा मौका है। CSIR ने सेक्शन ऑफिसर और और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के 444 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन प्रकिया 12 जनवरी 2024 से शुरू होगी।

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 444 पदों को भरा जाएगा। जिसमें सेक्शन अफसर के 76 पद और असिस्टेंट सेक्शन अफसर के 368 पद शामिल हैं।

भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, AFCAT 24 के लिए आवेदन शुरू

योग्यता

सीएसआईआर में अफसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क

काउंसिल ऑफ़ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च में अफसर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति,एक्स सर्विसमैन और महिला वर्ग को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है। शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

Exit mobile version