बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन में 876 पदों पर निकली भर्तियां, जाने आवेदन करने की प्रक्रिया

BRO में 876 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले संगठन में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 876 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को बीआरओ की अधिकारिक वेबसाइट यारों डॉट bro.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। भारतीय रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले सीमा सड़क संगठन में भर्ती के लिए विज्ञापन 27 मई 2022 के रोजगार समाचार में जारी हुआ है। जारी अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती दिव्यांग वर्ग के लिए नहीं है।

कुल रिक्तियां 876 है। जिसमें से स्टोर कीपर टेक्निकल के लिए 377 और मल्टी मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टैटिक) के लिए 499 वैकेंसी है।

स्टोर कीपर के कुल 377 पद हैं। जिसमें से 157 अनारक्षित है। एससी कैटेगरी के लिए 53 ,एसटी के लिए 26 और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 103 वर्ग है। ईडब्ल्यूएस के लिए 38 पद आरक्षित हैं। वही मल्टी स्किल्ड वर्कर पद 499 हैं। इनमें से 167 पद अनारक्षित हैं। एससी कैटेगरी के लिए 90 ,एसटी कैटेगरी के लिए 50 अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 177 और ईडब्ल्यूएस के 18 पद आरक्षित हैं।

स्टोर कीपर और मल्टी स्किल्ड वर्कर के इन पदों पर संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।  उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 साल होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अधिकारी अधिसूचना पढ़ें।

इन पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित/ऑनलाइन परीक्षा से गुजरना होगा। इस परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करके मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। उन्हें फिजिकल फिटनेस टेस्ट, स्किल टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर सिलेक्ट किया जाएगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद चयनित उम्मीदवारों को भर्ती किया जाएगा।

Comments

Translate »