आठवीं पास उम्मीदवारों के लिए एफसीआई हरियाणा में चौकीदार पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कितना मिलेगा वेतन

फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया हरियाणा में कम पढ़े लिखे लोगों के लिए कई भर्तियां निकली है। सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखने वाले कम पढ़े लिखे लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर है। जानिए FCI में चयन होने के बाद कितना वेतनमान मिलेगा, नियम और शर्तें

कम पढ़े लिखे लोगों के लिए भारतीय खाद्य निगम हरियाणा में कई भर्तियां निकाली गई है। एफसीआई हरियाणा ने अधिकारिक सूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार चौकीदार के पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती हरियाणा राज्य बने एफसीआई के डिपो और कार्यालयों में की जाएगी। आठवीं पास लोग चौकीदार के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया केवल ऑनलाइन के माध्यम से की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन जमा कराने की अंतिम तारीख 19 नवंबर है। समय रहते आप भारतीय खाद्य निगम हरियाणा की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

FCI हरियाणा की तरफ से कुल 380 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें से अनारक्षित के लिए 168, शेड्यूल कास्ट के लिए 72 और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 102 और अति निम्न वर्ग के लिए 38 पद रखे गए हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का आठवीं पास होना जरूरी है। वहीं पूर्व संविदा सुरक्षा गार्ड के लिए आवेदन करने वालों का पांचवी कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है।

भर्ती से संबंधित तारीखें

फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया हरियाणा में चौकीदार भर्ती ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गई है। जो कि 19 नवंबर 2021 तक चलने वाली है। 19 नवंबर के बाद आवेदन पत्र जमा नहीं कर पाएंगे।

कितना मिलेगा वेतनमान

हरियाणा में FCI में चौकीदार के पदों के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, उनको वेतन के तौर पर 23000 से लेकर 64000 रुपए दिए जाएंगे।

आवेदन की प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण से गुजरना होगा। इस सरकारी नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आपको एफसीआई के अधिकारिक वेबसाइट https://fcihayana-watch-ward.in/login पर मिल जाएगी।

Comments

Translate »