Railway Recruitment 2021: रेलवे में 1800 पदों पर निकली भर्तियां, दसवीं, आईटीआई पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए रेलवे ने करीब 18 सौ पदों पर भर्तियां निकाली है। दसवीं कक्षा पास और आईटीआई होल्डर युवा रेलवे में नौकरी पा सकते हैं।

दसवीं पास करने के बाद आईटीआई कोर्स पास कर चुके युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी करने का सुनहरा अवसर है।  दक्षिणी पूर्वी रेलवे में करीब 18 सौ पदों पर भर्तियां की जाएगी। आरआरसी ने साउथ ईस्टर्न रेलवे में एक्ट अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली है। करीब 1800 पदों पर नौकरियां दी जाएंगी। रेलवे भर्ती की अधिसूचना जारी हो चुकी है।

रेलवे में आवेदन करने के लिए योग्यता

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता पता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की कक्षा का पास किया हुआ होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी जरूरी है। उम्मीदवार की उम्र कम से कम 15 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए उम्र सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन करने की प्रक्रिया

आरआरसी एसइआर की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर 2021 से शुरू होकर 24 दिसंबर 2021 तक चलेगी। सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन फीस 100 रुपए है। जबकि sc-st दिव्यांग और महिलाओं के लिए निशुल्क है।

चयन प्रक्रिया

दक्षिणी पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती मेरिट बेस पर की जाएगी। कोई परीक्षा नहीं होगी। सिर्फ 10वीं और आईटीआई के अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें ,जानिए,चेन खींचते ही कैसे रुक जाती है पूरी ट्रेन और रेलवे पुलिस को इसके बारे में कैसे पता चलता है

दक्षिण पूर्वी रेलवे में कितने पदों पर और किन-किन विभाग में भर्तियां की जानी है इसके लिए रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Comments

Translate »