AIIMS Recruitment 2021: एम्स कल्याणी में निकली कई पदों पर भर्तियां, सैलरी डेढ़ लाख से अधिक, जाने आवेदन की प्रक्रिया

0
AIIMS Recruitment 2021: एम्स कल्याणी में निकली कई पदों पर भर्तियां, सैलरी डेढ़ लाख से अधिक, जाने आवेदन की प्रक्रिया

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज कल्याणी ( AIIMS Recruitment 2021 ) की तरफ से अधिसूचना जारी की गई है। जिसके अनुसार विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार www.aiimskalyani.edu.in पर जाएं

एम्स कल्याणी में की तरफ से भिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। कल्याणी एम्स की ओर से जारी भर्तियों के अनुसार एनाटॉमी , साइकोलॉजी और जनरल सर्जरी समेत अलग-अलग 39 विभागों में भर्तियां होंगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार एम्स कल्याणी की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimskalyani.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 147 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें आवेदन की प्रक्रिया जारी हो गई है। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख रोजगार समाचार में छपे विज्ञापन के अनुसार 18 जुलाई 2021 तक है। एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए आधिकारिक अधिसूचना में वैकेंसी की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसमें आवेदन करने के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लें।

पदों के नाम

एम्स कल्याणी की तरफ से जारी वैकेंसी के माध्यम से अलग-अलग 39 विभागों में नौकरी दी जाएगी। इसमें कुल 147 पदों पर भर्तियां होनी है। अधिसूचना के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 28 पद , एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 22 पद , एडिशनल प्रोफेसर के लिए 32 पद और प्रोफेसर के लिए 65 पद शामिल हैं।

आयु सीमा

योग्य उम्मीदवारों की उम्र 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि सरकारी मानदंडों के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल एससी एसटी, सरकारी कर्मचारी के लिए 5 वर्ष और बीपीएल उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष की छूट है ।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित विषय में एमडी और डीएम की डिग्री होनी चाहिए । इसके अलावा पद अनुसार शिक्षण अनुभव भी मांगा गया है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट के अधिकारी नोटिफिकेशन को पढ़ें।

वेतनमान

असिस्टेंट प्रोफेसर:  पे मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत 10 1500 के साथ एनपीए भत्ता भी मिलेगा।

एसोसिएट प्रोफेसर : पे मैट्रिक्स लेवल 13 ए 1 के अनुसार 138300 के साथ एनपीए भत्ता मिलेगा।

एडिशनल प्रोफेसर : पे मैट्रिक्स लेवल 13 ए 2 के तहत 148200 रुपए के साथ एनपीए भत्ता।

प्रोफेसर : पे मैट्रिक्स लेवल 14 ए के तहत 1689 00 रुपए के साथ एनपीए भत्ता भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here