लखनऊ एटीएस ने अलकायदा के दो आतंकियों को किया अरेस्ट, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

यूपी एटीएस ने एक ऑपरेशन के दौरान लखनऊ के रहने वाले मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ के काकोरी में एटीएस की टीम ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।  एटीएस ने अलकायदा से संबंध रखने वाले अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार , नकदी और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। इस बात की जानकारी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर यूपी प्रशांत कुमार ने ऑपरेशन काकोरी के बाद मीडिया को दी।

एडीजी प्रशांत कुमार ने रविवार के दिन मीडिया को बताया कि यूपी की राजधानी लखनऊ में आतंकी संगठन अलकायदा से संबंधित जिस ग्रुप का खुलासा हुआ है। उसके सदस्यों की शहर और अन्य शहरों में भीड़ वाले इलाकों में आत्मघाती हमला करने की योजना थी। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद लखनऊ के रहने वाले मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ़ मुशीर को गिरफ्तार किया गया है। इनके जरिए ही इनके गुट तक पहुंचा गया।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा,” एटीएस यूपी ने बड़े आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। टीम ने  अलकायदा के अलकायदा से संबंध रखने वाले अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास हथियारों का जखीरा और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है । आतंकी गतिविधियों को पेशावर पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा पर क्वेटा से अंजाम दिया जा रहा था।”

पुलिस अधिकारी के अनुसार जांच में यह खुलासा हुआ कि यह आतंकी उत्तर प्रदेश के 6 जिलों में सीरियल ब्लास्ट करने की नापाक प्लानिंग कर रहे थे। यह आतंकी कई नेताओं को भी निशाना बनाने की फिराक में थे।

Comments

Translate »