भारतीय नौसेना में ऑफिसर पदों पर भर्ती शुरू, बिना परीक्षा के होगा चयन

भारतीय नौसेना ने आईटी ब्रांच के लिए ऑफिसर के पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इंडियन नेवी मे शामिल होकर देश सेवा का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के सीधे इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

नौसेना ने SSC IT एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अगस्त 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कुल पद

शार्ट सर्विस कमीशन के तहत भारतीय नौसेना में एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव के 18 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए केवल अविवाहित पुरुष और महिलाएं आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

नेवी में ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के दसवीं और 12वीं न्यूनतम 60 फीसदी अंक होने चाहिए। इसके अलावा आवेदकों के पास बीई,बीटेक, एमसीए , बीसीए ,बीएससी की डिग्री होनी चाहिए।

आयुसीमा

आवेदन करने वाले पुरुष और महिला उम्मीदवारों की उम्र 2 जनवरी 2000 से लेकर 1 जुलाई 2005 के बीच होनी चाहिए। हालांकि , आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

उम्मीदवारों का चयन योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट होने के बाद एसएसबी इंटरव्यू के बाद किया जाएगा। किसी भी चरण में अयोग्य पाए जाने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *