रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्तियां

1
वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती
फोटोः भारतीय रेल

वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां निकली है। आवेदन प्रक्रिया 23 मार्च 2021 से शुरू हुई थी। इस वैकेंसी के तहत कुल 680 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

पश्चिमी सेंट्रल रेलवे की तरफ से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार कुल 680 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 अप्रैल 2021 है। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यू सी आर डॉट इंडियन रेलवे डॉट जीओवी डॉट इन पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे अप्रेंटिस पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 23 मार्च 2021 से शुरू हुई थी। रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा की तारीख अभी जारी नहीं की गई है। आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से किया जा रहा है।

आवेदन करने की प्रक्रिया

ट्रेड अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट ‘डब्ल्यू सी आर डॉट इंडियन रेलवे डॉट जीओवी डॉट इन’ पर जाएं । यहां रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के लिंक पर क्लिक करें। इसमें नोटिफिकेशन के लिंक पर जाएं ।यहां ट्रेड अपरेंटिस के लिंक पर क्लिक करें ।एप्लीकेशन फॉर्म भरे ।आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद फॉर्म का प्रिंट जरूर ले ले।

प्रशिक्षु पदों पर जारी प्रशिक्षु पदों पर जारी इस वैकेंसी के तहत कुल 680 भर्तियां की जाएंगी जिसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 271 सीटें अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 183 सीटें और शेड्यूल कास्ट उम्मीदवारों के लिए 103 सीटें हैं विश्व में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 69 सीटें तय की गई है

अप्रेंटिस पदों पर आवेदन ऑनलाइन किया जा रहा है उम्मीदवारों के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन ऑनलाइन किया जा रहा है उम्मीदवारों के पास किसी भी माननीय प्रातः संस्थान से 4 फ़ीसदी अंकों के साथ दसवीं कक्षा या इससे उत्तर परीक्षा पास की होनी चाहिए इसके अलावा उम्मीदवारों को एनसीवीटी या एससीवीटी के से मान्यता प्राप्त फिटर ट्रेड में आईटीआई का प्रमाण पत्र होना जरूरी है आवेदन करने वालों की उम्र 15 साल से लेकर 24 साल के बीच में होनी चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here