Indian Bank Jobs: इंडियन बैंक में 300 पदों पर भर्ती शुरू, सैलरी 85 हजार से भी अधिक

Indian Bank Recruitment: इंडियन बैंक ने लोकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे स्नातक युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन बैंक ने लोकल बैंक अफसर के पदों पर भर्ती निकाली है। LBO स्केल-1 के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे युवा इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 सितंबर 2024 है। एलबीओ के पद पर चयनित उम्मीदवारों को हर माह 85920 रूपये सैलरी मिलेगी।

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 300 रिक्तियों को भरा जाएगा। इसमें आंध्र प्रदेश में 50 पद, तेलंगाना में 50 पद, कर्नाटक में 35 पद, गुजरात में 15 सीटें, तमिलनाडु में 10 सीटें और महाराष्ट्र में 4 सीटें शामिल हैं।

योग्यता और उम्र

इन पदों के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक होना जरूरी है। उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 20 वर्ष और अधिकतम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में छूट दी जाएगी। जिसमें एससी/एसटी वर्ग के उम्मीरदवारों को पांच वर्ष और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

लोकल बैंक ऑफिसर पद के लिए सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपए भरने होंगे। वहीं , आरक्षित वर्ग और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाना है।

चयन प्रक्रिया

LBO पदों के चयन के लिए चार तरह की परीक्षा ली जाएगी। जिसमें लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट , इंटरव्यू और दस्तावेजों का सत्यपन किया जाएगा। रिटन टेस्ट 200 अंकों का होगा। वहीं इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से जांच लें।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *