सरकारी नौकरी:एयरफोर्स में कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आज से शुरू हो गई है रजिस्ट्रेशन जानिए डिटेल

भारतीय वायु सेना में कॉमन एडमिशन टेस्ट ‘AFCAT’ के लिए पंजीकरण करने की प्रक्रिया आज मंगलवार के दिन 1 जून से शुरू हो चुकी है। आवेदन फार्म भारतीय वायु सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस 31 जून के अंदर भर कर जमा कर सकते हैं।

इंडियन एयर फोर्स में पीसी अधिकारी के रूप में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपनी ब्रांच और रैंक के अनुसार सेवानिवृत्ति की आयु तक सेवा में रहेंगे। एएचसी अधिकारियों को सेवा आवश्यकता और उपयोगिता और योग्यता के अनुसार पीसी दिया जाएगा। फ्लाइंग ब्रांच एस एस सी अधिकारियों का कार्यकाल 14 साल का होता है और ग्राउंड ड्यूटी शाखाओं के लिए 10 वर्ष का होता है ।

चयन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद चुने गए उम्मीदवारों के जुलाई 2022 से के पहले सप्ताह में वायु सेना अकादमी डुंडीगल हैदराबाद में ट्रेनिंग शुरू होगी। फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल शाखाओं के लिए ट्रेनिंग की अवधि 74 सप्ताह है और ग्राउंड ड्यूटी नॉन टेक्निकल शाखाओं के लिए 52 सप्ताह है। फ्लाइंग ब्रांच के लिए आयु सीमा 1 जुलाई 2022 को 20 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए और ग्राउंड ड्यूटी ब्रांच के लिए आयु सीमा 20 से 26 वर्ष है।

ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया

  • आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdak.in पर लॉगिन करें ।
  • होम पेज में जाकर कैंडिडेट लॉगिन टैब पर क्लिक करें ।
  • न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करने के बाद विवरण भरें ।
  • डिटेल सब्मिट करने के बाद रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड सेव कर लें ।
  • फीस भरने के बाद फॉर्म जमा करें ।
  • फॉर्म की कॉपी डाउनलोड कर लें ।

इस तरह आप आवेदन कर सकते हैं ।

ये भी पढ़ें ,जानिए एयर इंडिया की महिला पायलट जोया अग्रवाल के बारे में जिन्होंने सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरकर इतिहास रचा

Comments

Translate »