ESIC ने निकाली 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट के लिए कई वैकेंसी

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए सुनहरा अवसर है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम की तरफ से स्टेनोग्राफर, मल्टी टास्किंग स्टाफ और अप्पर डिविजन क्लर्क पदों पर भर्ती की जानी है।

ESIC मैं विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। कर्मचारी राज्य बीमा निगम की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन पत्र मांगे गए हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 96 पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती विभिन्न पदों पर होगी। इन पदों के लिए 10वीं पास से लेकर स्नातक वाले लोग आवेदन कर सकते हैं ।

पदों का विवरण

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की तरफ से अप्पर डिविजन क्लर्क, स्टेनोग्राफर और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती की जानी है। किस पद पर कितनी भर्तियां निकाली गई है इसकी जानकारी निम्न प्रकार है ।

अप्पर डिविजन क्लर्क 46 पद, स्टेनोग्राफर 16 पद और मल्टी टास्किंग स्टाफ से 37 पद हैं।

आवेदन करने की प्रक्रिया

राज्य कर्मचारी बीमा निगम की आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर आवेदन के लिंक को जल्दी एक्टिवेट कर दिया जाएगा। इस लिंक पर जाकर अधिसूचना भी देख सकते हैं। ईएसआईसी द्वारा इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 15 फरवरी 2022 तक चलेगी। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 15 फरवरी से पहले आवेदन पत्र को भरकर जमा कर दें। आवेदन पत्र का लिंक कर्मचारी राज्य बीमा जीवन निगम आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। लिंक पर जाकर आवेदन को पत्र को भर दें। आवेदन करते समय सही जानकारी भरें। आवेदन पत्र के साथ जरूरी दस्तावेज भी अपलोड करना होगा। इन दस्तावेज को पहले से तैयार रखें ।

योग्यता

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार अप्पर डिविजन क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी होनी चाहिए साथ ही आवेदक को कंप्यूटर की जानकारी होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

स्टेनोग्राफर पद पर जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा पास किया हुआ होना चाहिए , साथ ही में हिंदी और अंग्रेजी भाषा में टाइपिंग आनी चाहिए। उम्मीदवार  की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच रखी गई है।

मल्टी टास्किंग स्टाफ पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का कम से कम दसवीं पास किया हुआ होना चाहिए। उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Comments

Translate »