कोरोना महामारी के समय में पेट्रो-पदार्थों की बढ़ती कीमतों से जनता पर दोहरी मार:राठी

0
Rising petrochemical prices in times of corona virus epidemic double hit on public
आप पंचकूला जिला प्रधान सुरेंद्र राठी

आम आदमी पार्टी की पंचकूला इकाई ने पेट्रोल और डीजल के दिन प्रतिदिन बढ़ रहे दामों को लेकर केंद्र एवं राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की है।

AAP का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से ना सिर्फ यातायात के संसाधन महंगे होंगे बल्कि इसका सीधा सीधा असर आम आदमी, खासकर महिलाओं की रसोई पर भी पड़ेगा। क्योंकि डीजल के दाम बढ़ने से प्रत्येक चीज महंगी हो जाएगी। इसके साथ ही किसानों की परेशानी भी और बढ़ेगी।

आज पंचकूला में एक बयान में आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान सुरेंद्र राठी ने कहा कि जहां एक तरफ कोरोना वायरस के चलते आमजन प्रभावित है , वही लॉकडाउन और कोरोना की मार से आई मंदी की वजह से बेरोजगार हुए लोग वैसे ही परेशान है। ऊपर से मंदी के इस दौर में डीजल और पेट्रोल के बार बार दाम बढ़ाए जाने से महंगाई दर और बढ़ रही है। ऐसे में जहां केंद्र व राज्य सरकार का यह दायित्व बनता था कि वह आमजन को कुछ राहत देते, उल्टा उन्होंने पेट्रो-पदार्थों दाम बढ़ाकर जनता को और परेशान करने का काम किया है।

सुरेंद्र राठी ने कहा कि जैसे-जैसे डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ेंगे वैसे वैसे महंगाई और बढ़ेगी। यह और भी दुखद बात है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद केंद्र की सरकार पेट्रो पदार्थों की कीमतों पर अंकुश लगाने मैं नाकाम रही।

आप जिला प्रधान सुरेंद्र राठी ने कहा ,” सत्ता में आने से पूर्व भाजपा नेताओं खासकर प्रधानमंत्री द्वारा यह बड़े-बड़े दावे किए जाते थे कि सत्ता में आने पर पेट्रोल डीजल सस्ता मिलेगा और महंगाई को पूरी तरह से नियंत्रित किया जाएगा। जबकि इस सरकार के कार्यकाल में आने के बाद बार-बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here