भारतीय सेना में कोरोनावायरस संक्रमण के दो और मामले पाए गए

0
Two more coronavirus positive cases found in Indian Army
प्रतीकात्मक चित्र

भारतीय सेना में कोरोनावायरस से संक्रमित दो और मामले पाए गए हैं। इनमें से एक सेना में कर्नल रैंक का डॉक्टर और दूसरा जेसीओ है।

संक्रमित कर्नल रैंक का अधिकारी कोलकाता के आर्मी कमांड अस्पताल में तैनात है ,जेसीओ देहरादून में तैनात है। दोनों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इनका इलाज चल रहा है और दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

सेना के जो कर्नल और COVID-19+ पाए गए हैं ,दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री भी है। दोनों ही मार्च के शुरू में दिल्ली आए थे। ये दोनों जिन लोगों के संपर्क में आए थे उनका पता लगा लिया गया है और उन्हें भी क्वारंटाइन कर दिया गया है।

आपको बता दें हाल ही में थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि हम सबको इस बीमारी से दूर रहना है। इसके लिए सबको सुरक्षित और फिट रखना है। जब हम सुरक्षित होंगे तभी हम अपनी ड्यूटी सही तरीके से निभा पाएंगे। लेकिन इन दो और कोरोना पॉजिटिव मामलों ने सेना की चिंता ज़रूर बढ़ा दी है। ये भी पढ़ें: रानू मंडल ने सज-धजकर रैंप पर की कैट वॉक,देखें वायरल तस्वीरें

भारतीय सेना में अब तक Coronavirus से संक्रमित कुल तीन मामले हो गए हैं। इनसे पहले जम्मू कश्मीर का एक जवान कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। जिसका इलाज चल रहा है।

इसके अलावा अर्धसैनिक बलों में भी कोरोना वायरस के मामले पाए गए हैं। शनिवार के दिन सीमा सुरक्षा बल का एक जवान और बीएसएफ़ का एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। बीएसएफ़ का जो अधिकारी संक्रमित पाया गया है ,वह मध्य प्रदेश के ग्वालियर के टनकपुर इलाके में तैनात है। हाल ही में यह अधिकारी ब्रिटेन की यात्रा से लौटा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here