Site icon www.4Pillar.news

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद रोहित शर्मा ने जताया पीएम मोदी का आभार, शेयर की उम्दा तस्वीर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद रोहित शर्मा ने जताया पीएम मोदी का आभार, शेयर की उम्दा तस्वीर

रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद पहली बार सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। हिटमैन ने अपनी एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए शुक्रिया कहा।

विश्व चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा की पहली प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप का ख़िताज जीतने के बाद पहली बार सोशल मीडिया पर दो पोस्ट की हैं। अपनी पहली पोस्ट में शर्मा ने अपनी फोटो शेयर करते हुए कहा कि  यह चित्र इस बात का प्रतीक है कि इस समय मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। वहीं, दूसरी पोस्ट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

जीत के बाद बारबाडोस मैदान पर लेटे नजर आए रोहित शर्मा

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर की गई तस्वीर में हिटमैन बारबाडोस के उसी मैदान पर लेते हुए नजर आ रहे हैं , जहां  टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीता। अपनी फोटो कस शेयर करते हुए रोहित ने कहा कि फ़िलहाल उनके पास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए सही शब्द नहीं हैं।

भावनाओं को व्यक्त करने के लिए नहीं मिल पा रहे सही शब्द

कप्तान रोहित शर्मा ने लिखा,” यह चित्र इस बात का प्रतीक है कि इस समय मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। बहुत सारे शब्द हैं लेकिन कल का मेरे लिए क्या मतलब था,इसे व्यक्त करने के लिए सही शब्द नहीं मिल पा रहे हैं। लेकिन मैं करूंगा, और उन्हें साझा करूंगा। लेकिन अभी मैं हममें से एक अरब लोगों के लिए सच होने वाले सपने का आनंद ले रहा हूं। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहित शर्मा को दी जीत की बधाई

वाही, अपनी दूसरी सोशल मीडिया पोस्ट में रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा। दरअसल, टीम इंडिया के टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम के कप्तान सहित अन्य खिलाडियों से फोन पर बातचीत कर जीत की बधाई दी थी। पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर रोहित शर्मा को जीत की बधाई देते हुए कहा,” प्रिय रोहित शर्मा ,” आप उत्कृष्टता के धनी हैं। आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को  नया आयाम दिया है। आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा। आज सुबह आपसे बात करके बहुत ख़ुशी हुई। ”

रोहित शर्मा ने जताया पीएम मोदी का आभार

हिटमैन के नाम से जाने जाने वाले रोहित शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए एक्स पर लिखा,” आपके दयालु शब्दों के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद,नरेंद्र मोदी सर। टीम और मुझे कप को घर लाने में सक्षम होने पर बहुत गर्व है। वास्तव में खुशियां घर वापस आ गई। ”

नहीं जीत पाए टेस्ट मैच और वनडे

बता दें, टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पिछले 12 महीने में तीन फाइनल मैच खेले। टेस्ट मैच और एकदिवसीय मैच के फाइनल में खिताब चुकने के बाद भारतीय टीम ने टी 20 विश्व कप के फाइनल की ट्रॉफी जीती। एकदिवसीय और टेस्ट मैच के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

2007 के वर्ल्ड कप समय टीम में शामिल होने वाले रोहित शर्मा ने 2021 में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली। 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया।

T20 विश्व कप के फाइनल का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से लिया संन्यास 

वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। उनके अलावा विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने भी टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। इसी टूर्नामेंट के साथ टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो गया है।

Exit mobile version