RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स ने क्वालीफायर मैच में आरसीबी को हराकर फाइनल में जगह बनाई, बटलर ने नाबाद शतक जड़ा

IPL 2022 मैच में RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल के सामने 158  रनों का लक्ष्य रखा। RCB की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब विराट कोहली सस्ते में निपट गए। लेकिन कप्तान फॉफ डु प्लेसी और रजत पाटीदार ने मिलकर शुरुआती झटके से उभरते हुए टीम को ट्रैक पर ला दिया।

RR vs RCB

आई पी एल 2022 के तहत गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर इस सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। आरसीबी की जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए जयसवाल और जोस बटलर ने पावरप्ले के ओवरों में शानदार शुरुआत की। जयसवाल जल्दी आउट हो गए लेकिन जोस बटलर का तूफान जारी रहा। राजस्थान की जीत के साथ ही उनका जोश खत्म हुआ।

बटलर का जोश हाई रहा

जोस बटलर ने 60 गेंदों पर 10 चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 106 रन बनाए यह। मुकाबला पूरी तरह से जोश बटलर के नाम रहा। इसे राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 18.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर आरसीबी के द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्य को हासिल किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने राजस्थान के लिए सामने जीत के लिए 158 रनों का टारगेट रखा। आरसीबी ने आरआर के लिए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स में जोस बटलर के तूफानी शतक साथ के मैच जीतने के लिए एक तरफा बना दिया।

स्कोर

बता दें ,राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। मैच में खेल रही दोनों टीमों का स्कोर इस तरह रहा।  राजस्थान रॉयल्स ने 18.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। जबकि बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए।

Comments

Translate »