Coronavirus के खिलाफ जंग में सचिन तेंदुलकर ने किया 50 लाख रुपए दान देने का ऐलान

टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए दान देने का ऐलान किया है।

सचिन ने किया 50 लाख का दान

सचिन तेंदुलकर कुल 50 लाख रुपए का दान करेंगे ,जोकि अब तक कोरोना की जंग में दान देने वालों में सबसे बड़ी राशि है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस के खिलाफ दान देने की मुहिम में अब तक के दानकर्ताओं में सबसे ज्यादा रकम देने का ऐलान किया है। उन्होंने 50 लाख रुपए दान देने का ऐलान किया है।

काफी दिनों से चल रही है चर्चा

पिछले काफी दिनों से इस बात की चर्चा चल रही थी कि आखिरकार करोड़ों रुपए कमाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी और बॉलीवुड स्टार कोरोनावायरस की इस जंग में अपनी जेब से कुछ भी दान क्यों नहीं कर रहे हैं। लोग इस बात की भी चर्चा कर रहे थे कि बड़े सेलेब्रिटीज सिर्फ सोशल मीडिया पर अपने वीडियो जारी कर कोरोनावायरस से बचने और घर पर रहने की सलाह मात्र देकर अपना फर्ज़ पूरा कर रहे हैं, इनको कोरोना से बचाव के लिए कुछ न कुछ दान भी करना चाहिए।

बॉलीवुड से भी उम्मीद

सोशल मीडिया पर मुख्य तौर पर बॉलीवुड से शाहरुख़ खान, आमिर खान ,सलमान खान सहित कई अन्य से कोरोना के खिलाफ दान देने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीँ क्रिकेट खिलाडियों में महेंद्र सिंह धोनी ,कप्तान विराट कोहली कपिल देव और सचिन तेंदुलकर से भी यही उम्मीद जताई जा रही है।

हालांकि सौरव गांगुली पहले ही पहले ही चावल देने की घोषणा कर चुके हैं। जिनके बाद अब सचिन तेंदुलकर ने भी 50 लाख रुपए दान देने की घोषणा की है।

आपको बता दें ,सचिन तेंदुलकर द्वारा दान दी गई रकम अब तक खेल हस्तियों में सबसे ज्यादा है। कोरोना के खिलाफ इस जंग में अभी तक सचिन तेंदुलकर से ज्यादा राशि किसी खिलाड़ी ने दान नहीं की है।

सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के प्रति हमदर्दी जताई है। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा ,”  एक समाज के तौर पर हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम में से जो लोग पॉजिटिव टेस्ट हुए है, उन्हें हमारा स्नेह मिले और हम उन्हें शर्मिंदा महसूस ना कराए .#SocialDistancing बनाए रखें पर उन्हें समाज से दूर न करें। कोरोनावायरस के खिलाफ हम इस जंग को जीत सकते हैं, बस एक दूसरे का सहयोग करें।

Comments

Translate »