ENGvIND : जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन लेकर बनाया विश्व रिकॉर्ड,सचिन तेंदुलकर को आई युवराज सिंह की याद

IND vs ENG 5th Test Match : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पांचवें और निर्णायक मैच में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में सर्वाधिक टेस्ट रन लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। बुमराह ने स्टुअर्ट के एक ही ओवर में 35 रन बना डाले। बुमराह का यह कारनामा देख्रकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को युवराज सिंह की याद आ गई।

बुमराह ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड 18 साल तक महान क्रिकेटर ब्रायन लारा के नाम था। ब्रायन लारा ने 2004 में दक्षिण अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने एक ओवर में चार चौके और दो छक्के जड़े थे।

सचिन को आई युवी की याद

आपको बता दें , स्टुअर्ट के खिलाफ बुमराह की घातक बल्लेबाजी ने फैंस का दिल जीत लिया है। बुमराह की आतिशी पारी को देख्रकर सचिन तेंदुलकर को युवराज सिंह की याद आ गई। सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर ख़ुशी जताते हुए लिखा ,”  क्या ये युवी है या बुमराह ? 2007 की याद दिला दी। ” आपको बता दें ,युवराज सिंह ने 2007 में टी 20 इंटरनेशनल वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर छह छक्के लगाकर 36  रन बनाकर विश्व इतिहास बनाया था। अब उसी स्टुअर्ट की गेंदों पर जसप्रीत बुमराह ने 35 रन बनाकर युवी की याद दिला दी।

एक तरफ बुमराह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वहीँ दूसरी तरफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 11 ओवर में 35 रन देकर इंग्लैंड के तीन विकेट झटके। आपको बता दें भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 416 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है। दोनों टीमें पांच मैचों की सीरीज में 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर चल रही हैं। यह पांचवां मुकाबला निर्णायक होगा।

Comments

Translate »