भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हरलीन कौर ने पकड़ा ऐसा शानदार कैच, सचिन तेंदुलकर और प्रियंका वाड्रा ने वीडियो शेयर कर की तारीफ

भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी हरलीन कौर देओल ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार फील्डिंग करते हुए जबरदस्त कैच पकड़ा है। जिस की खूब तारीफ हो रही है। हरलीन कौर के शानदार कैच के वीडियो को सचिन तेंदुलकर और कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है।

क्रिकेट के ग्राउंड में कई भारतीय पुरुष क्रिकेटरों ने कई ऐसे अनोखे और जबरदस्त कैच पकड़े हैं, जिनकी खूब तारीफ हुई। लेकिन हाल ही के दिनों में महिला क्रिकेटर ने भी मैदान पर अपनी फील्डिंग का जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। जिसने पूरे विश्व को हैरान कर रख दिया है।

हरलीन देओल का इंग्लैंड  के खिलाफ शानदार कैच 

इंग्लैंड महिला टीम के साथ चल रही भारतीय महिला टीम की टी 20 इंटरनेशनल श्रृंखला में टीम इंडिया की महिला क्रिकेटर हरलीन देओल ने एक करामाती कैच लेकर दुनिया को हैरान कर दिया है। इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की ऑलराउंडर हरलीन कौर देओल ने इंग्लैंड के बल्लेबाज एमी जोन्स  का बाउंड्री लाइन पर हवा में उड़ कर एक हैरान करने वाला कैच लेकर पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया है। उनके इस बीच के वीडियो को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने और कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा में अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है।

सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया वीडियो 

हरलीन कौर के कैच वीडियो को सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा,”  यह एक शानदार कैच था। हरलीन कौर देओल। निश्चित रूप से मेरे लिए वर्ष का सबसे बड़ा कैच है।”

प्रियंका गांधी वाड्रा ने की तारीफ 

क्रिकेटर हरलीन कौर के कैच के वीडियो को कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,” गजब ! महिलाएं सिर्फ सबसे बेस्ट है। ” इसके साथ उन्होंने रेड हार्ट और ताली बजाने वाली इमोजी भी शेयर की है।

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1413719135364653057

दरअसल इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर में बल्लेबाज एमी जोन्स ने  लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की। लेकिन उनके द्वारा मारे गए बेहतरीन शॉट को हरलीन कौर ने अपने द्वारा किए गए शानदार फील्डिंग से असफल कर दिया। बाउंड्री पर हरलीन ने पहले तो छलांग लगाकर गेंद को पकड़ लिया, जब उन्हें लगा कि बाउंड्री को पार जाकर गिरेगी तो उन्होंने हवा में ही गेंद को छोड़कर वापस फेंका । इसके बाद भारतीय महिला क्रिकेटर ने बाउंड्री के बाहर हवा में छलांग लगाकर छक्के को कैच में बदल दिया।

महिला क्रिकेटर हरलीन कौर की शानदार बिल्डिंग को लेकर फैंस खूब प्रशंसा कर रहे हैं। कई क्रिकेटरों ने भी हरलीन कौर के इस के वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है।

आपको बता दे पहले टी20 मैच में बारिश ने खलल डाला और डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर इंग्लैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। जिसके बाद भारतीय टीम ने 8.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 54 रन बनाए थे। लेकिन बाद में बारिश ने पूरे मैच का मजा किरकिरा कर दिया।

2 thoughts on “भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हरलीन कौर ने पकड़ा ऐसा शानदार कैच, सचिन तेंदुलकर और प्रियंका वाड्रा ने वीडियो शेयर कर की तारीफ

Comments

Translate »