आर अश्विन ने एक मीम शेयर कर खींची संजय मांजरेकर की टांग, फ़िल्मी अंदाज में जवाब देकर लूट ली महफिल

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविंद्र अश्विन ने संजय मांजरेकर के उनको महान बल्लेबाज खिलाड़ियों में शामिल नहीं किए जाने के बयान पर अपनी रिएक्शन दी है। इस पर अश्विन ने ट्विटर पर एक मीम  साझा करते हुए संजय मांजरेकर की टांग खींचते हुए जवाब दिया।

रविंद्र अश्विन ने संजय मांजरेकर के ट्वीट का रिट्वीट करते हुए तमिल फिल्म अपरिचित के मुख्य कलाकार ‘विक्रम के अपने दोस्त विवेक को बोल  गए डायलॉग की तस्वीर पोस्ट की है। उन्होंने कैप्शन में हंसी वाली इमोजी भी साझा की है । ट्विटर पर साझा की फोटो में विक्रम कहते हैं, ‘ऐसा मत कहो मेरा दिल दुखता है।’

आज के दौर में आर अश्विन भारत के सबसे बड़े स्पिन गेंदबाज हैं। पिछले 7 साल से टेस्ट फॉर्मेट में स्पिन विभाग के हुए मुखिया हैं।  उन्होंने 70 टेस्ट मैच में 409 विकेट लिए हैं। उनके नाम टेस्ट में 30 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है।

संजय मांजरेकर ने अपने ट्वीट में सर्वकालिक महान खिलाड़ी की परिभाषा को स्पष्ट किया। उन्होंने लिखा,” सर्वकालिक महान कहा जाना किसी भी क्रिकेटर के लिए सबसे बड़ी तारीफ और सम्मान की बात है। डॉन ब्रैडमैन, गैरी सोबर्स, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली आदि जैसे क्रिकेट खिलाड़ी, मेरे हिसाब से सर्वकालिक महान है। अश्विन के प्रति पूरे सम्मान के साथ कहता हूं कि वह अभी तक सर्वकालिक महान नहीं है।”

बता दें इससे पहले उन्होंने एक क्रिकेट वेबसाइट के कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अश्विन अभी तक दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में एक बार भी पांच विकेट नहीं ले पाए हैं। इससे वजह से वे उन्हें ऑल टाइम महान गेंदबाजों में शामिल नहीं करते हैं।

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के शो ‘रन आर्डर; में कहा था कि लोग अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाज बताते हैं। इस बात से उन्हें दिक्कत है। अश्विन के साथ यह समस्या है कि उन्होंने (सेना देश बरकट्ठा दक्षिण अफ्रीका इंग्लैंड न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ब्रैकेट क्लोज में एक बार भी पांच विकेट नहीं लिए हैं मिस्टर अब आप भारतीय पिचों पर उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हैं तो पिछले 4 साल में जडेजा ने लगभग उनके बराबर विकेट लिए हैं पुलिस स्टाफ इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्सर पटेल ने उनसे ज्यादा विकेट लिए हैं। इसलिए और अश्विनी को सर्वकालिक महान गेंदबाजों में शामिल किए जाने को लेकर दिक्कत है।

Comments

Translate »